-रालोसपा ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का प्रस्ताव पारित किया

PATNA: पीएम नरेन्द्र मोदी सामाजिक न्याय को राष्ट्रीय स्तर पर लागू करना चाहते हैं, लेकिन उनके आसपास का माहौल अनुकूल नहीं है। इससे बीजेपी को क्षति पहुंच रही है। यह बातें रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केन्द्रीय राज्यमंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने कही। वे सोमवार को रवीन्द्र भवन में कर्पूरी ठाकुर की जयंती में बोल रहे थे। उन्हाेंने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी समर्थकों द्वारा आरक्षण के विरोध में बयान दिया गया था। इससे एनडीए के पक्ष में माहौल होने के बाद भी नतीजा महागठबंधन के पक्ष में गया। अब यूपी चुनाव से पहले आरक्षण पर बयान जारी हुआ है। बीजेपी नेताओं को अपने रवैए में सुधार लाने की जरूरत है।

मीडिया में भी मिले आरक्षण

लालू और नीतीश पर एक साथ हमला बोलते हुए कहा कि दोनों कर्पूरी ठाकुर के नाम पर वोट लेकर अति पिछड़ों को भूल गए। कुशवाहा ने कहा कि भारतीय प्रशासनिक, पुलिस और न्यायिक सेवा में भी पिछड़े वर्ग को आरक्षण मिलना चाहिए। मीडिया में भी आरक्षण का प्रावधान होना चाहिए। मीडिया में जब तक पिछड़ों-अति पिछड़ों को प्रतिनिधित्व नहीं मिलेगा तब तक उनकी आवाज बुलंद नहीं होगी।

भारत रत्न देने का प्रस्ताव

पार्टी के अति पिछड़ा प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में जननायक कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्‍‌न देने, राष्ट्रीय अति पिछड़ा आयोग गठित करने, राष्ट्रीय स्तर की सभी सेवाओं में कर्पूरी फार्मूला के तहत आरक्षण और अति पिछड़ा का कोटा आबादी के हिसाब से बढ़ाने का प्रस्ताव पारित किया गया। इससे पूर्व जननायक कर्पूरी ठाकुर और नेताजी सुभाष चन्द्र बोस को श्रद्धांजलि दी। एमपी रामकुमार शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष भूदेव चौधरी, रामचंद्र ठाकुर, दशई चौधरी, प्रो अभ्यानंद सुमन, सत्यानंद प्रसाद दांगी, शंकर झा आजाद, राजेश यादव, सीमा सक्सेना, उर्मिला पटेल, मधुसुदन महतो और जगन्नाथ गुप्ता आदि मौजूद थे।