-पटना स्थित कृष्णापुरी थाना के नीलांम्बर अपार्टमेंट में रहती हैं गीता

-नाबालिग सुमित्रा को घरेलू काम के लिए चार महीने पहले अक्टूबर 2014 में ले गई थी गीता

BIHARSHARIFF: शेखपुरा की क्ख् वर्षीय नाबालिग सुमित्रा की गर्म सलाखों से दागकर बेरहमी से पटना में हत्या कर दी गई। हत्या के बाद लड़की की लाश को उसके घर शेखपुरा जिला के अरियरी थाना के माहुली ओपी के सोहदी गांव भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि सुमित्रा को सोहदी गांव की महिला गीता रानी उर्फ गीता सिंह पटना स्थित कृष्णापुरी थाना के नीलांम्बर अपार्टमेंट में घरेलू काम-काज के लिए चार महीने पहले अक्टूबर ख्0क्ब् में ले गई थी। पुलिस ने बताया कि नाबालिग के समूचे शरीर पर सलाखों से दागे जाने के निशान हैं। मृत नाबालिग की मां मंजू देवी ने बताया कि पटना में निर्ममता से सुमित्रा की हत्या की गई है। सुमित्रा के नाजुक अंग में लाठी या लोहे का राड भी घुसेड़ा गया है। पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए मुंगेर भेज दिया है। मृतका के पिता लाल बहादुर मिस्त्री ने बताया कि अक्टूबर में गीता रानी ने पटना स्थित अपने घर पर काम कराने के लिए सुमित्रा को ले गई थी। गीता के पति की मौत काफी पहले हो चुकी है। सोहदी के बड़े घर की बहू गीता पति की मौत के बात पटना में बोरिंग रोड स्थित कृष्णापुरी थाना के नीलांबर अपार्टमेंट में रहती हैं। मृतका का परिवार बगल के गोहदा गांव का रहने वाला है। कुछ साल पहले ही यह परिवार सोहदी में बसा है।

ठंड लगने की सूचना दे मां-बाप को बुलाया

नाबालिग घरेलू नौकरानी की हत्या के बाद उसके माता-पिता को इसकी सूचना नहीं दी गई। छिपाने के लिए यह बताया गया कि सुमित्रा को ठंड लग गई है और वह बीमार है। मृत सुमित्रा की मां मंजू ने बताया कि बेटी को ठंड लगने कि सूचना पर मंगलवार को जब पटना पहुंची तो यह कहकर बेटी को देखने नहीं दिया कि उसको आक्सीजन लगा हुआ है। पटना में गीता ने अपनी नौकरानी के माता-पिता को यह भनक लगने नहीं दी कि सुमित्रा की मौत हो चुकी है। मंजू ने बताया कि पटना से मुझे तथा मेरे पति को अलग गाड़ी से तथा बीमार बेटी को अलग गाड़ी से घर सोहदी भेज दिया। गांव आने पर यह खुलासा हुआ कि सुमित्रा की मौत हो चुकी है।

एसपी ने कहा पटना में दर्ज होगी प्राथमिकी

एसपी नवीनचंद्र झा ने कहा कि शेखपुरा में नहीं पटना में प्राथमिकी दर्ज कराई जायेगी। बुधवार को शेखपुरा एसपी माहुली पहुंच जांच की। एसपी ने बताया कि मृतका के पिता लालबहादुर मिस्त्री के बयान पर पटना के कृष्णापुरी थाना में मामला दर्ज कराया जायेगा। कृष्णापुरी थाना के नीलांबर अपार्टमेंट में रहने वाली गीता रानी उर्फ गीता सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जायेगी। एसपी ने बताया कि सोहदी गांव की गीता ही नाबालिग लड़की को अपने घर पर काम कराने के लिए ले गई थी। लाश का पोस्टमार्टम मुंगेर में कराया जायेगा।