PATNA : मगध यूनिवर्सिटी एक बार फिर से गलत कारणों से चर्चा में है। ताजा मामला पीजी सेमेस्टर एक आरै तीन में बडे़ स्तर पर गड़बड़ी का है। जानकारी हो कि एक दिसंबर, ख्0क्म् को पीजी तीन और एक का रिजल्ट प्रकाशित किया गया।

बड़ी संख्या में फेल हैं छात्र

इसमें बहुत बड़ी संख्या में छात्र फेल हैं, बहुत से छात्र-छात्राओं की एवरेज मार्किंग की गई है। इसके अलावा और भी गड़बडि़यां है। अब तक टेबुलेशन रिकार्ड ही छात्रों ने देखा है। उन्हें मा‌र्क्स सीट नहीं मिला है। इस प्रकार की व्यापक गड़बड़ी को लेकर छात्र आक्रोशित हैं। यह कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी कई बार छात्रों को ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ा है।

एआईएसएफ का हल्ला बोल

सोमवार को एआईएसएफ के नेतृत्व मगध यूनिवर्सिटी की शाखा कार्यालय में प्रर्दशन किया जाएगा। इस बारे में एआईएसएफ के राज्य सचिव सुशील कुमार ने बताया कि छात्रों की इस समस्या को लेकर सभी एकजुट हैं और यूनिवर्सिटी के पदाधिकारियों से इस बारे में जबाव मांगा जाएगा। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी का रवैया मनमाना है। क्योंकि इसके साथ-साथ सेमेस्टर दो और चार में एडमिशन के लिए एक दिसंबर को ही डेट निकाल दी गई है। जब यह गड़बड़ी है तो वे कैसे इसके लिए अप्लाई कर सकेंगे।