- बिना सूचना के लाश जलाने को लेकर नैहर व ससुराल पक्ष में घाट पर हुई कहासुनी

- दस दिसंबर 2018 में हुई थी शादी, भारी रकम व बाइक के हत्या का आरोप

PATNA : बहादुरपुर थाना क्षेत्र में एक विवाहिता की हत्या का मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस ने गुलबी घाट से रविवार को लाश उठाकर पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेजा। थानाध्यक्ष सनोवर खान ने बताया कि नैहर पक्ष ने शिकायत दर्ज कराई है कि दहेज के लिए विवाहिता की हत्याकर साक्ष्य छुपाने के लिए ससुराल पक्ष आनन-फानन में अंतिम संस्कार के लिए 25 वर्षीया विवाहिता नेहा कुमारी की लाश को गुलबी घाट ले गए थे। पूरे मामले की छानबीन में पुलिस जुटी है।

आलमगंज थाना क्षेत्र के मलिया महादेव मोहल्ला में रहनेवाले स्वर्गीय रघुनंदन महतो के पुत्र रिशू कुमार ने रविवार को बताया कि बहन नेहा की शादी रामपुर नहर के समीप रहनेवाले चंद्रेश्वर महतो के दवा दुकान में काम करनेवाले पुत्र विनित कुमार उर्फ विक्की के साथ दस दिसंबर 2018 को धूमधाम से किया था। शादी के बाद एक पुत्री भी हुई। भाई का कहना है कि शादी के कुछ दिन के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग दहेज के लिए बहन को प्रताडि़त करने लगे। पंचायत कर कई बार समझौता भी हुआ। कुछ दिन ठीक-ठाक रहने के बाद फिर से बहन के साथ मारपीट होने लगा।

भाई ने बताया रविवार को दिन में लगभग तीन बजे पड़ोसी ने मां के मोबाइल पर बताया कि घर में ही पुत्री नेहा की हत्या कर लाश का अंतिम संस्कार करने के लिए विक्की के स्वजन गुलबी घाट गए हैं। सूचना मिलते ही लड़की के स्वजन गुलबी घाट पहुंच गए। यहां स्वजनों ने देखा कि नेहा की लाश को विद्युत शवदाह गृह में जलाने के लिए नंबर में लगा कर रखा गया है। बिना सूचना के लाश जलाने को लेकर गुलबी घाट पर नैहर एवं ससुराल पक्ष के बीच कहासुनी हुई। लड़की के स्वजनों की सूचना पर गुलबी घाट पहुंची बहादुरपुर थाना पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेज दिया। स्वजनों का आरोप है कि दहेज में भारी रकम और मोटरसाइकिल के लिए नेहा की गला दबा हत्या कर लाश को जलाने का प्रयास किया जा रहा था। दो संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। बहादुरपुर थानाध्यक्ष ने बताया कि प्रथम ²ष्टया गला दबाकर हत्या की संभावना है। स्वजनों की ओर से दर्ज शिकायत पर प्राथमिकी कर पुलिस अनुसंधान में जुटी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हत्या का कारण स्पष्ट होगा।