- बारिश को लेकर जिलों में येलो व ऑरेंज अलर्ट जारी

-उत्तर पूर्व, उत्तर मध्य भागों में भारी बारिश, मेघ गर्जन के आसार

PATNA : प्रदेश में 26 जुलाई से फिर दक्षिण पश्चिम मानसून के जोर पकड़ने के आसार बन रहे हैं। इसके कारण राज्य के उत्तर पूर्व और उत्तर मध्य भागों में भारी बारिश, मेघ गर्जन व आकाशीय बिजली चमकने के आसार हैं।

मौसम विज्ञानी संजय कुमार ने मौसमी आंकड़ों के आधार पर बताया कि मानसून ट्रफ रेखा फलौदी, अजमेर, दतिया, झारखंड और उससे सटे उत्तरी छत्तीसगढ़, बालासोर और वहां से दक्षिण पूर्व की ओर बंगाल की खाड़ी से होकर गुजर रही है। कम दबाव का क्षेत्र झारखंड एवं उत्तरी छत्तीसगढ़ के पास समुद्र तल से 5.8 किमी तक फैला है।

मौसमी कारकों के प्रभाव से अगले 24-48 घंटों के दौरान प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्के से मध्यम स्तर की बारिश का पूर्वानुमान है। वहीं, राज्य में 26 जुलाई से ट्रफ रेखा गुजरने के साथ मानसून की सक्रियता बढ़ जाएगी।

--------

राज्य के कई क्षेत्रों में हल्की

से मध्यम स्तर की हुई बारिश

राजधानी पटना में दिन भर धूप रही, जबकि शाम में हल्की बारिश हुई। जानकारी के अनुसार, बीते 24 घंटे में राज्य के अनेक जगहों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश दर्ज की गई। संदेश व अधवारा में 40 मिमी, डेहरी, निर्मली, एकंगरसराय, मोहनियां में अमरपुर में 20 मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं, 24 घंटों के दौरान दिन के तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं होने वाला है।

--------

जिला-तापमान (डिग्री सेल्सियस)

- पटना -33.2

- गया- 31.9

- बक्सर -36.8

- पूर्णिया 33.6