-एमयू में छात्र संघ चुनाव को लेकर डीएम ने की मीटिंग

क्कन्ञ्जहृन् : मगध यूनिवर्सिटी में छात्र संघ के चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन ने विधि-व्यवस्था संधारण को लेकर समाहरणालय मीटिंग हॉल में डीएम कुमार रवि की अध्यक्षता में बैठक हुई। पटना जिला में मगध विवि से संबद्ध 20 कॉलेज हैं। यहां 17 मार्च को छात्र संघ का चुनाव होगा। वोटिंग सुबह 8 से अपराह्न 2.30 तक होगा। अपराह्न तीन बजे से मतगणना शुरू होगी।

नियमों का हो कड़ाई से पालन

डीएम ने सभी सम्बद्ध कॉलेजों के प्राचायरें को निर्देश दिया कि निर्वाचन से संबंधित सभी नियमों का सख्ती से पालन कर पूर्व तैयारी की जाए। यदि कोई गलती हुई, तो कॉलेज प्रबंधन की जिम्मेदारी तय की जाएगी। नॉमिनेशन में किसी तरह की गलती नहीं हो। किसी तरह की गलती होगी, तो कॉलेज प्रबंधन जिम्मेवार होगा। डीएम ने बताया कि मोकामा के आरएन कॉलेज में छात्र वोटर 4648 और दो बूथ है। यहां छात्रों की 75 परसेंट उपस्थिति नहीं रहने के कारण चुनाव रद्द किया गया है।

संवेदनशील बूथ की दें लिस्ट

डीएम कुमार रवि ने मगध विवि से अनुरोध किया है कि संवेदनशील बूथों की सूची शीघ्र उपल?ध कराई जाए, ताकि विधि-व्यवस्था ठीक किया जा सके। मीटिंग में सिटी एसपी सेंट्रल को निर्देश दिया कि विधि-व्यवस्था संधारण के लिए संवेदनशील बुथों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जाए।

17 को देर रात तक काउंटिंग

डीएम ने निर्देश दिया कि मतगणना 17 को तीन बजे दिन में शुरू हो देर रात तक चल सकती है। सभी प्राचार्य काउंटिंग के लिए जेनरेटर की व्यवस्था करें। मतदान एवं मतगणना के लिए विडियोग्राफर की व्यवस्था भी की जाए। मीटिंग में सिटी एसपी सेंट्रल डी अमरकेश, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर आशुतोष कुमार वर्मा, ओएसडी रजनीकांत, कंट्रोल रूम में प्रभारी दंडाधिकारी माईजउद्दीन, सदर एसडीओ भावेश मिश्रा आदि मौजूद थे।