3 घंटे की बारिश में डूबे कई मोहल्ले

PATNA :

राजधानी में सोमवार सुबह से ही हो रही मूसलाधार बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी। लगभग तीन घंटे से भी ज्यादा समय तक हुई झमाझम बारिश ने शहर के अधिकांश मोहल्लों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न कर दी। शहर के कई मोहल्ले के गली और चौराहों पर जलजमाव हुआ कई घरों में भी पानी आ गया। सबसे बुरा हाल शहर के पाटलिपुत्रा कॉलोनी में दिखा। इस कॉलोनी में तीन घंटे की झमाझम बारिश से हर तरफ पानी ही पानी नजर आया। पिछले साल भी हुई बारिश के बाद जलजमाव ने यहां के लोगों को जलकैदी बना दिया था। इस बार भी बारिश से ऐसा लग रहा है कि किसी नदी के बीच कॉलोनी बसी है।

झील में बदल गई सड़कें

जलजमाव के कारण सालिमपुर अहरा का रोड नंबर 1 और पटना सिटी के चौक, शिकापुर इलाके की सड़कें पूरी तरह झील में तब्दील हो गई। पर्यटक स्थल मंगल तालाब की सड़कों पर जलजमाव हो गया है। बारिश के पानी में वाहन डूबते उतराते नजर आए।

एक ओर जहां पटना सिटी में कोरोना का कहर है तो दूसरी ओर झमाझम बारिश के बाद से जगह-जगह पर जलजमाव हो गया है। इससे लोगो की परेशानी बढ़ गई है। वहीं बारिश से डूब गई पटना की सड़कों ने नगर निगम की व्यवस्था की पोल खोल दी है। बीच सड़कों पर आधे अधूरे काम ने लोगों की परेशानी को और बढ़ा दिया जलजमाव में कई लोग गिरते पड़ते भी नजर आए।

कई मोहल्लों में हुआ जलजमाव

पटना नगर निगम चाहे कितने दावे करे, लेकिन जमीनी स्तर पर बारिश के पानी की निकासी के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई है। कंकड़बाग, राजवंशी नगर, पुनाईचक, पाटलिपुत्र कॉलोनी जैसे कई इलाके को अभी तक जलजमाव से मुक्त नहीं कराया जा सका है। इसके साथ ही बेवर का इलाका पूरी तरह से तालाब में तब्दील हो गया है प्रमुख बाजार हो या फिर महावीर कॉलोनी कृष्ण विहार कॉलोनी सहित अन्य छोटे-बड़े मोहल्ले। सभी जलजमाव का दंश झेल रहे हैं