- बधैया मांगने साथियों के साथ जा रही थी गुलाबबाग के सनोली चौक

- बीच सड़क पर बाइक सवार अपराधियों ने मारी गोली

PURNIYA/PATNA: बेखौफ अपराधियों ने सदर थाना क्षेत्र के गुलाबबाग सनोली चौक पर मंगलवार को दिनदहाड़े किन्नर गुरु मुस्कान की गोली मार हत्या कर दी। मुस्कान अपने चार सहयोगियों के साथ खुश्कीबाग चौहान टोला से बधैया मांगने सनोली चौक जा रहे थे।

घात लगाकर किया हमला

उनके साथियों ने जानकारी दी कि सनोली चौक पर पहले से घात लगाकर खड़े बाइक सवार दो नकाबपोश अपराधियों ने बीच सड़क पर मुस्कान की कनपटी में गोली मार दी। गोली लगते ही वे सड़क पर गिर पड़े। पीछे रहे सहयोगी जबतक दौड़कर आगे बढ़े तब तक अपराधी पिस्तौल लहराते हुए जीरोमाइल की ओर भाग निकले। सहयोगियों ने आनन-फानन उन्हें सदर अस्पताल पहुंचाया। यहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वे मूल रूप से अररिया जिला के इस्लामनगर वार्ड नंबर 27 के निवासी थे।

कौन थे किन्नर गुरु मुस्कान

मुस्कान के रिश्तेदार रजी अहमद ने बताया कि उनका मूल नाम मुस्तफा था। बचपन से लड़का होने के बावजूद उनकी गतिविधियां लड़कियों जैसी थीं। बाद में वे किन्नरों के साथ जाकर रहने लगे। कुछ वर्ष से अपने सहयोगियों के साथ वे खुश्कीबाग चौहान टोला में रह रहे थे। घटना के बाद सदर थाने की पुलिस ने रिपोर्ट तैयार कर शव का पोस्टमॉर्टम कराकर उनके साथी सदस्यों को सौंप दिया। रोते-बिलखते काजल किन्नर ने बताया कि वे लोग खुश्कीबाग में दो जगह बधैया मांगकर सनोली चौक बधैया मांगने जा रहे थे। गुरु मुस्कान खुश्कीबाग में पान खाकर उनलोगों के साथ ऑटो से सनोली चौक पहुंचे। वहां से उतरकर आगे बढ़कर पैदल जा रहे थे। इसी दौरान अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी। घटना के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। किन्नर की हत्या की सूचना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। एहतियातन सदर अस्पताल में काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई। पुलिस साथी सदस्यों के बयान पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच कर रही है।