- व्यवसायी की हत्या के लिए दी गई थी तीन लाख की सुपारी, पहले भी हो चुकी है परिवार में दो हत्याएं

- पुलिस को गुमराह करने की भी थी तैयारी

PATNA :

अपराध पर लगाम कसने को पटना पुलिस एक्शन में दिखने लगी है। पिछले दो-तीन दिनों से लगातार अपराधियों को पकड़ पुलिस ने इसे साबित भी किया है। अब ताजा मामला एख बिजनेसमैन के हत्या की साजिश के खुलासे का है।

बेउर जेल में बंद अरविंद पासवान और अविनाश श्रीवास्तव ने दानापुर थाना क्षेत्र में एक व्यवसायी की हत्या की पटकथा रची थी। वारदात को अमलीजामा पहनाने के लिए दीपू राय (न्यू अंबेडकर कॉलोनी, सुल्तानगंज), चीकू कुमार (बड़ी इशोपुर, हाजीपुर), अर्जुन सिंह (अलावलपुर, नौबतपुर) और राजेश कुमार (जज कॉलोनी, खगौल) को तीन लाख रुपए की सुपारी भी मिल गई थी। लेकिन, पटना पुलिस ने अपराधियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया।

दानापुर-खगौल रोड पर पकड़ा

सिटी एसपी (पश्चिमी) अशोक मिश्र के नेतृत्व में गठित टीम ने सभी आरोपितों को शुक्रवार की रात दानापुर-खगौल रोड पर हाईटेक हॉस्पिटल के उत्तर एक निर्माणाधीन मकान से दबोच लिया। एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि आरोपितों के पास से दो पिस्तौल, कट्टा, 7.65 बोर की 18 गोलियां और 0.315 के पांच कारतूस बरामद हुए। दीपू राय पूर्व में तनवीर हत्याकांड, सेठी हत्याकांड जैसे चर्चित मामलों का आरोपित रहा है।

गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई

एसएसपी को शुक्रवार की रात करीब साढ़े 11 बजे हाईटेक हॉस्पिटल के पास कुछ अपराधियों के छिपे होने की गुप्त सूचना मिली। इसके बाद उन्होंने सिटी एसपी के नेतृत्व में दानापुर थानाध्यक्ष राजेश कुमार, रूपसुपर थानाध्यक्ष चंद्रभानु और खगौल थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मुकेश की टीम बनाई। टीम ने इलाके की घेराबंदी कर संभावित ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी। इसी क्रम में पुलिस को देखकर आरोपित भागने लगे तो उन्हें खदेड़कर दबोच लिया गया।

हत्या के बाद बनाते डकैती का दृश्य

पूछताछ में दीपू ने बताया कि एक माह पहले अरविंद पासवान और अविनाश श्रीवास्तव के माध्यम से उसे व्यवसायी की हत्या की सुपारी मिली थी। जिस व्यवसायी को मारने की साजिश थी, उनके घर में पहले भी दो हत्याएं हो चुकी हैं। पुलिस को गुमराह करने के लिए वारदात के बाद रंगदारी और आपसी विवाद की शक्ल दी गई थी। उसी तरह यहां भी हत्या करने के बाद वे डकैती का दृश्य बनाने वाले थे। सूत्रों की मानें तो पूर्व में हुई दोनों घटनाएं व यह वारदात जमीन को लेकर होनी वाली थी।