-बीजेपी के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों का प्रशिक्षण

क्कन्ञ्जहृन्: बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार पूरी तरह से गरीबों के लिए समर्पित है। इस सरकार में विकास का जो सेतु बांधा गया है वह देश को नया आयाम देने वाला है। वह शुक्रवार को सासाराम के 'आनन्द भूषण पाण्डेय सभागार' में भाजपा के प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों के चार दिवसीय प्रशिक्षण शिविर को स6बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी और राज्य की भाजपा-जदयू की सरकार पूरी तरह से गरीब, दलित, पिछड़ा, अति पिछड़ा और समाज के कमजोर वगरें के लिए समर्पित होकर काम कर रही है।

मकसद सिर्फ चौतरफा विकास

डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि सरकार की सभी विकास और कल्याणकारी योजनाओं के केन्द्र में गांव और गरीब हैं। 31 दिस6बर तक हर गांव में बिजली पहुंच जाएगी। दियारा के 212 गांवों के साथ ही रोहतास के अघौरा पहाड़ तक सौर ऊर्जा से बिजली पहुंचाने में सफल रही है।

कृषि के लिए होगा अलग फीडर

डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्रा6य ज्योति योजना के अन्तर्गत कृषि के लिए अगल फीडर का निर्माण कराया जा रहा है। कृषि के अलग फीडर से बिजली आधारित खेती को बढ़ावा तथा डीजल आधारित खेती से किसानों को मुक्ति मिलेगी तथा लागत मूल्य कम होने से उनकी आमदीन बढ़ेगी। सरकार हर घर में शौचालय, गरीबों को बिजली व गैस कने1शन देने, पक्का मकान, नल का जल, पक्की गली से उनके घरों को जोड़ने के साथ ही उन्हें 2 रुपए किलो गेहूं और 3 रुपए किलो चावल देकर उन्हें सशक्त करने के अभियान में जुटी हैं। सरकार की सभी योजनाओं का लक्ष्य गरीबों को सशक्त करना है। भाजपा कार्यकर्ता हर गांव-टोले में गरीबों को उनके लिए चलाई जा रही योजनाओं से अवगत कराएं। सरकार सबका साथ और सबके विकास के लिए प्रतिबद्ध है।