श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन् : दरभंगा ब्लास्ट का मास्टरमाइंड और बेउर जेल बंद सलीम से रविवार को एनआईए की टीम ने लगातार दूसरे दिन पूछताछ की। एनआईए की छह सदस्यीय टीम सुबह 10 बजे बेउर जेल पहुंची और शाम साढ़े छह बजे तक पूछताछ की। इस दौरान सलीम को एक घंटे का आराम भी दिया गया। सूत्रों ने बताया कि एनआईए के सवालों का जवाब देने में आरोपी सलीम के पसीने छूट रहे थे। कई सवालों पर वह चुप्पी साथ ले रहा था। इस पर एनआईए की टीम उसके साथियों के बयान की रिकार्डिग उसे सुना रही थी। पूछताछ में यह स्पष्ट हो गया कि सलीम ही दरभंगा ब्लास्ट का मास्टरमाइंड है। जानकारी के अनुसार, सलीम से सोमवार को भी पूछताछ हो सकती है।

तीन दिन पूछताछ की अनुमति

स्पेशल कोर्ट से एनआइए को आरोपी सलीम से तीन दिनों तक पूछताछ की अनुमति मिली है। सूत्रों की मानें तो बेउर जेल के एनआईए सेल में सलीम को रखा गया है। वहां सलीम के अलावा दूसरे कोई आरोपित नहीं है। एनआईए की टीम ने बेउर में उससे अकेले में पूछताछ की। इस दौरान किसी जवान तक को वहां आने जाने की अनुमति नहीं दी गई। पूछताछ के दौरान एनआइए कुछ अहम दस्तावेज भी साथ ले गई थी।

मिले अहम सुराग

सूत्रों की मानें तो एनआईए सलीम से पूछताछ के बाद यूपी के शामली, दरभंगा, पूर्वी दिल्ली और हैदराबाद जा सकती है। एनआईए को कुछ अहम जानकारी मिली है, जिससे कई अन्य की गिरफ्तारी हो सकती है। इसमें शामली के दो से तीन संदिग्ध हैं, जिनके नए ठिकानों की जानकारी मिली है। सूत्रों की मानें तो दरभंगा ब्लास्ट के पीछे बड़ी साजिश थी। इसमें सिर्फ सलीम और उसके तीन साथी नहीं, बल्कि कई अन्य लोग शामिल हैं।