- सातवें गवाह एसआई का प्रतिपरीक्षण है जारी

PATNA/ BIHARSHARIFF : जिला न्यायालय के पाक्सों स्पेशल एडीजे प्रथम शशिभूषण प्रसाद सिंह के कोर्ट में ख्क् दिसम्बर को नबालिग छात्रा दुष्कर्म कांड की जारी गवाह परीक्षण न्यायधीश के अवकाश पर रहने से गवाही नहीं हो सकी। आज पुन: दो दिनों से जारी एसआई गंधारी देवी का प्रतिपरीक्षण होगा। आज तीसरे दिन पुन: आरोपी राजबल्लभ पक्ष से अधिवक्ता वीरेन व कमलेश कुमार प्रतिपरीक्षण करेंगे।

अब तक के स्पेशल पीपी सोमेश्वर दयाल, कैसर इमाम व अधिवक्ता जितेन्द्र कुमार के मुख्य परीक्षण में घटना स्थल तक पहुंचने और आरोपी की पहचान के मुख्य ¨बदुओं को गवाह ने वर्णित किया। वहीं प्रतिपरीक्षण में पूछे गये सवालों के जवाब में एसआई ने कहा कि क्0 फरवरी क्म् को पीडि़ता तथा अन्य पुलिस बलों के साथ आरोपी की पहचान के लिए पुलिस लाइन से उपलब्ध कराई गई। गाड़ी से घटना स्थल को ढूढने निकली थी। परंतु उस दिन नवादा तक पहुंचने के बाद भी घटना स्थल ज्ञात नहीं हो सका था।

पुन: दूसरे दिन गिरियक में ख् से फ् घंटे घटना स्थल की खोज करती रही, नहीं मिलने पर आगे बढ़ी और नवादा तिमुहानी पर पहुंचने पर चिमनी भट्ठा को देखते ही पीडि़ता ने पहचान किया और उसी दिशा मे भदोखड़ा गांव गये। जहां लोगों से पूछने पर पता चला कि आगे चार मंजिला मकान है। आगे बढ़ने पर पीडि़ता ने मकान की घटना स्थल के रूप में पहचान की। आरोपिता सुलेखा एवं अन्य पक्ष से अधिवक्ता संजय कुमार ने भाग लिया। वहीं काल डिटेल पर अभी भी बहस जारी है और राजबल्लभ पक्ष से पुन: काल डिटेल सुरक्षित रखने की अर्जी पर अब तक कोई आदेश नहीं किया गया है।