-प्रभारी मंत्री ने कहा कि बढ़ा है स्वास्थ्य विभाग का बजट

क्कन्ञ्जहृन्: प्रभारी स्वास्थ्य मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि राज्य के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। इसके लिए पैसे की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। डॉक्टरों की कमी भी दूर की जाएगी। नंद किशोर विधानसभा में शुक्रवार को प्रश्नकाल के दौरान स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय की अनुपस्थिति में जदयू के श्याम रजक के सवाल के जवाब में कहा कि स्वास्थ्य विभाग की आंतरिक व्यवस्था को मजबूत करने की कोशिश कर रही है, ताकि जन सामान्य को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जा सके। श्याम रजक ने स्वास्थ्य विभाग के बजट में कटौती का मुद्दा उठाया था।

अस्पतालों मेंमहिला डॉक्टर नहीं

राज्य में स्वास्थ्य सेवा के मुद्दे पर राजद और भाजपा सदस्यों में नोकझोंक भी हुई। राजद विधायक राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहे थे। चौतरफा हमले को देख नंद किशोर ने ललित यादव एवं अब्दुल बारी सिद्दीकी जैसे नेताओं को ब्लड प्रेशर की दवा खाने की सलाह दी। राजद विधायक ललित यादव ने कहा कि 90 परसेंट अस्पतालों में महिला डाक्टर नहीं हैं।

पीएमसीएच बनेगा व‌र्ल्ड क्लास

प्रभारी स्वास्थ्य मंत्री नंद किशोर यादव ने पीएमसीएच को विश्वस्तरीय बनाने की घोषणा की। तारा किशोर प्रसाद के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने स्वीकार किया कि पीएमसीएच को लेकर विपक्ष की चिंता जायज है। सरकार उसे विश्वस्तरीय बनाने की कोशिश कर रही है। अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि सरकार जिसे विश्वस्तरीय बनाने की बात कर रही है, वहां मरीजों को जमीन पर लेटा कर इलाज किया जाता है।