PATNA: शनिवार की सुबह पटना बेऊर जेल की फिजां बदली हुई थी। यहां से शहाबुद्दीन को तिहाड़ जेल जो भेजा जाना था। लिहाजा, जेल से लेकर राजेंद्र नगर टर्मिनल तक उनके चाहनेवालों की भीड़ देखने लायक थी। इस बीच पहली मर्तबा शहाबुद्दीन के चेहरे पर थकान का असर देखा गया। उनका ब्लड प्रेशर बढ़ा हुआ था। सुबह पौने सात बजे से लेकर शाम चार बजे तक जेल में रहे। इसके बाद जैसे ही उन्हें राजेंद्र नगर टर्मिनल ले जाया जाने लगा। उनसे मिलने और एक झलक पाने के लिए हुजूम उमड़ पड़ा।

जब मिल बैठे पुराने यार

जेल प्रशासन की मानें तो सुबह पहुंचते ही पूर्व सांसद को ब्रेड व चाय दी गई। लेकिन उन्होंने नाश्ता करने से मना कर दिया। इसी बीच उनसे मिलने के लिए जेल में ही बंद कुछ दबंग राजनेता और अन्य साथी पहुंचे। लगे हाथ पुराने दोस्त ने एक अन्य दबंग राजनेता से परिचय करवाया तो शहाबुद्दीन ने भी गर्मजोशी से हाथ मिलाया। दोस्त ने उन्हें ग्रीन टी पिलाई। थोड़ी देर साथ रहने के बाद दोनों वहां से अपने-अपने वार्ड में चले गए। इसके बाद कुछ अन्य समर्थकों ने उन्हें फल भेंट किया।

साथियों के भेजे खाने में मिला स्वाद

इसके बाद दोपहर के समय जेल प्रशासन ने पूर्व सांसद को खाने के लिए रोटी, हरी सब्जी और सलाद दी। लेकिन इस बार भी मना करते हुए खाने को बंदियों में बांट दिया। फिर जेल में बंद दबंग दोस्तों द्वारा भेजा गया शाकाहारी भोजन किया। चार गरम चपाती, पालक का साग, भिंडी की भुजिया, घी से तला चने की दाल व सलाद खाने में लिया। दो घंटे तक आराम करने के बाद वे पूरे दिन किसी किताब में उलझे रहे।