-ओपन थिएटर में प्रवेश फ्री, फिल्म के साथ लाइट एंड साउंड का कार्यक्रम भी होगा

क्कन्ञ्जहृन्: स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत गांधी मैदान को सिटी स्क्वायर के रूप में विकसित करने को लेकर यहां 4.5 करोड़ की लागत से साउंड सिस्टम के साथ ओपन थिएटर का निर्माण होगा। पटना स्मार्ट सिटी की ओर से निकाले गए टेंडर की प्री-बीड मीटिंग डिवीजनल कमिश्नर आनंद किशोर की अध्यक्षता में हुई। इसमें देश के कई ख्यात कंपनियों ने इस परियोजना में अपनी रुचि दिखाई है।

बनेगा सिटी स्क्वॉयर

डिवीजनल कमिश्नर ने कहा कि ओपन थिएटर के निर्माण को लेकर कई कंपनियों के द्वारा कई सुझाव दिए गए। 23 मार्च को इस परियोजना के संबंध में अभिरुचि की अभिव्यक्ति जमा की जाएगी। इसके बाद उसी दिन इस परियोजना के लिए एजेंसियों को शार्टलिस्ट किया जाएगा। इसके आधार पर पटना स्मार्ट सिटी के द्वारा रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल प्रकाशित कराकर इसमें इस परियोजना को शामिल किया जाएगा। मीटिंग में नगर निगम आयुक्त केशव रंजन, स्मार्ट सिटी के प्रतिनिधि और विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधि मोजूद थे। परियोजना के बारे में कई तथ्यों पर सहमति बनने की बात कही गई।

थिएटर में प्रवेश चार्ज नहीं

-इसमें आने वाले लोगों के लिए फिल्म के साथ लाइट एंड साउंड का भी कार्यक्रम रहेगा।

-ओपन थिएटर गांधी मैदान के 3-4 जोन में उपलब्ध रहेगा। इसके लिए सभी का अलग साउंड सिस्टम होगा।

-ओपन थिएटर में बड़े प्रोजेक्टर स्क्रीन पर फिल्म दिखाने से फायदा होगा कि आम जन गांधी मैदान में आयोजित बड़े कार्यक्रमों का एंज्वॉय प्रोजेक्टर के माध्यम से उठा सकेंगे।