PATNA : दिसंबर 2017 में ऑटो और अन्य वाहनों की पार्किग के लिए बुद्धा स्मृति के पास मल्टीलेवल पार्किग बनाया गया था, लेकिन अब इसकी हालत खराब हो गई है। पार्किग के अंदर पर्याप्त लाइटिंग की व्यवस्था नहीं है जिससे यात्रियों के साथ ऑटो वालों को भी परेशानी होती है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट को ऑटो चालकों ने बताया कि शाम होते ही उन्हें पार्किग से बाहर ऑटो खड़ा करना पड़ता है। इसकी वजह यह है कि अंधेरा होने की वजह से यात्री पार्किंग में नहीं आते हैं। जिसकी वजह से ऑटो वालों को पार्किग से बाहर ऑटो लगाना पड़ रहा है। डीजे आई नेक्स्ट की पड़ताल में लोगों को पार्किग में हो रही कई समस्याएं सामने आई।

पार्किग में रहता है अंधेरा

मल्टीलेवल पार्किग में अंधेरा होने से ऑटो के लिए आने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही ऑटो वाले भी परेशान होते रहते हैं। ऑटो चालक अनुज, अशोक और दीपक ने बताया कि शाम 7 बजे के बाद ऑटो को पार्किग से बाहर लगाना पड़ता है क्योंकि यहां पर अधेरा होने से कोई भी यात्री आता ही नहीं है। गंदगी का आलम यह है कि ऑटो के प्रवेश और प्रस्थान करने के समय उड़ने वाला धूल लोगों को परेशान करता है। चालक बताते हैं कि यहां की साफ-सफाई नहीं की जाती है। चालकों के लिए बनाया गया शौचालय की स्थिति भी ठीक नहीं है। टॉयलेट के अंदर प्रवेश करते ही तेज बदबू आती है। इसके साथ ही गंदगी का अंबार लगा हुआ है।

टूटने लगे है टाइल्स

मल्टी लेवल पार्किंग के फर्श में लगी टाइल्स जगह-जगह से टूट रही है। इसका मलबा भी बिखर रहा है। ऐसे में पार्किग की हालत दिन-ब-दिन खराब हो रही है लेकिन बुडको ने इसे सुधारने के लिए अभी तक कोई ध्यान नहीं दिया है। हालत यह है कि अंधेरे में यात्रियों या चालकों का पैर उखड़े टाइल्स से टकराने या बने असमान गढ्डे में पड़ने से चोटिल हो जा रहे हैं।