-रामनगर का राजस्व कर्मचारी करता था अवैध रूप से वसूली

PATNA: जमीन की रसीद देने के नाम पर वसूली करने वाले रामनगर के राजस्व कर्मचारी जगई राम को निगरानी ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। बुधवार को हुई इस बड़ी कार्रवाई के लिए टीम कई दिनों से काम कर रही थी। अंचल कार्यालय के अंचल निरीक्षक के आवास के बाहर से घूस लेते वकड़ा गया है।

पीडि़त ने की थी शिकायत

महुई गांव के रविकेश पांडेय ने निगरानी विभाग से शिकायत की कि आरोपित राजस्व कर्मी उनसे जमीन की रसीद देने के बदले घूस के रूप में क्0 हजार रुपए की डिमांड कर रहे हैं। निगरानी के डीएसपी महाराजा कनिष्क का कहना है कि जांच में आरोप सही पाया गया। राजस्व कर्मचारी ने फ्क् अक्टूबर को रिश्वत की पहली किस्त भ् हजार रुपए ली। शेष भ् हजार रुपए लेते समय निगरानी की टीम ने आरोपी राजस्व कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया।

दो हल्के का चार्ज लेकर वूसली

रामनगर के सीओ आलोक चंद्र रंजन ने बताया कि राजस्व कर्मचारी की गिरफ्तारी की सूचना मिली है। किस मामले में उनकी गिरफ्तारी हुई है इसकी मुझे जानकारी नहीं है। जगई राम मूल रूप से बगहा पुलिस जिले के चौतरवा थाने के मझौवा गांव का निवासी है। उसका चौतरवा एवं बेतिया में भी मकान है। वह इस समय रामनगर अंचल में दो अलग-अलग हल्के कर्मचारियों का प्रभार में थे। दोनों हल्के कर्मियों से वह ऐसे ही वसूली करता है। इस कार्रवाई के बाद अंचल में हलचल है।