-तीन लाख नकद, नैनो कार और हथियार बरामद

-अब तक छह लुटेरों को गिरफ्तार कर चुकी है पुलिस

- फरार दो लुटेरों की तलाश में छापेमारी कर रही पुलिस

PATNA :

बेउर थाना क्षेत्र के अनीसाबाद स्थित पीएनबी ब्रांच में बीते 22 जून को हुई 52 लाख रुपए की डकैती मामले में एक और लुटेरे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए लुटेरे का नाम आकाश कुमार है। पुलिस ने इसके पास से एक देसी कट्टा, एक नैनो कार और 3 लाख रुपए कैश बरामद किया। गौरतलब है कि 22 जून को कोचिंग में पढ़ाने वाले नालंदा के अमन के साथ मिलकर 8 अपराधियों ने बैंक डकैती के वारदात को अंजाम दिया था। वहां से 52 लाख रुपए अपराधियों ने लूट लिए थे। इस मामले में अब तक फरार चल रहे दो लुटेरे अजित और गुंजा की तलाश में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

कार से जा रहा था आरोपी

बेउर थानाध्यक्ष फूलदेव चौधरी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर आकाश को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। उन्होंने बताया कि आकाश के बेऊर इलाके में होने की सूचना मिली थी। वह नैनो कार से कहीं जा रहा था। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने इलाके की घेराबंदी की। इसके बाद पुलिस की टीम ने गिरफ्तार किया।

मिले थे छह लाख

बेउर थानेदार फूलदेव चौधरी ने बताया कि गिरफ्तार आकाश ने पूछताछ के दौरान बताया कि डकैती में उसे छह लाख रुपए मिले थे। उसके हिस्से के एक लाख रुपए मामले में फरार अजीत ने रख लिए थे। उन्हीं रुपए के सिलसिले में वह बेउर इलाके में आया था।

खरीदी थी नैनो कार

थानेदार ने बताया कि आकाश ने डकैती में मिले रुपए से 40 हजार रुपए में एक सेकेंड हैंड पुरानी नैनो कार खरीदी थी। पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि बाइक से चलने पर पकड़े जाने का डर था। इस वजह से उसने पुरानी नैनो कार खरीदी थी ताकि आने-जाने के दौरान पुलिस उसे पकड़ न सके।

पहले भी जा चुका है जेल

फूलदेव चौधरी ने बताया गिरफ्तार आकाश पहले भी जेल जा चुका है। वह बुद्धा कॉलोनी का रहने वाला है। आ‌र्म्स एक्ट में दो और चोरी के एक मामले उसके खिलाफ दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि वह पुलिस से बचने के लिए दानापुर के नासिरीगंज इलाके में रहने लगा था।

डकैती मामले में छठी गिरफ्तारी

पीएनबी डकैती मामले में यह छठी गिरफ्तारी है। इससे पहले पुलिस ने बीते 3 जुलाई को मास्टरमाइंड अमन कुमार उर्फ सत्यम शुक्ला समेत पांच डकैतों को गिरफ्तार किया था। डकैतों के पास से 33.25 लाख रुपए के साथ ही पिस्टल, कारतूस और मोबाइल भी जब्त किए गए थे।