पटना सिटी में हुए बवाल में 18 नेम्ड, 500 अज्ञात पर मामला दर्ज

PATNA CITY : चौक थाना एरिया के चौक शकारपुर रेलवे ओवरब्रिज के समीप अतिक्रमण कर बनाए गए पूजा स्थल को हटाने को लेकर हुए बवाल मामले में पुलिस ने शनिवार को पुजारी समेत चार लागों को जेल भेज दिया है। शनिवार को मामला शांत रहा पर एहतियात के तौर पर पुलिस प्रशासन ने पूरी व्यवस्था कर रखी थी। आला अधिकारी से लेकर जवान घटनास्थल पर तैनात थे। उक्त मामले को लेकर चौक थाना में मामला दर्ज किया गया है।

भ्00 अज्ञात पर केस दर्ज

सिटी एसपी ईस्ट शायली धूरत सबला राम ने बताया कि इस संबंध में मजिस्ट्रेट शैलेंद्र कुमार सिंह के द्वारा मामला ख्ब्0/क्म् दर्ज कराया गया है। जिसमें क्8 को नामजद एवं भ्00 अज्ञात को शामिल किया गया है। बवाल करने वालों में मंदिर के पुजारी कमलेश मिश्रा, उसकी पत्‍‌नी, बेटा, भाई और उनके समर्थक भी थे। नामजद लोगों में कमलेश मिश्र, उनकी पत्‍‌नी, बेटा नितेश मिश्र, भाई अशोक मिश्र, संजीव कुमार, अरुण कुमार मिश्रा, राजू कुमार महतो, चंदन गुप्ता, देवानंद महतो, भोला महतो, अभिषेक वर्मा उर्फ मस्तु, रंजीत कुमार केशरी, अर्जुन प्रसाद आदि हैं। इसके अलावा अज्ञात भ्00 है। सिटी एसपी ईस्ट ने कहा कि बाकी सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद लोगों की पहचान कर नामजद कर गिरफ्तार किया जाएगा.पुलिस ने नामजद में से चार को गिरफ्तार किया है। इसमें संजीव कुमार, अरुण कुमार मिश्रा, राजू कुमार उर्फ महतो, चंदन गुप्ता को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजे दिया गया।

पुलिस प्रशासन की मौजूदगी

पूजा स्थल को हटाने को लेकर फिर मामला न भड़के इसके लिए जवान तैनात किए गए थे। नालापर एवं आरओबी पर एसएसपी मनु महाराज एवं सिटी एसपी ईस्ट शाइली धूरत ने मुआयना किया और स्थानीय लोगों से बातचीत की। मौके पर एसडीओ योगेन्द्र सिंह, एएसपी हरिोहन शुक्ला, मेला पदाधिकारी शशांक शेखर सिन्हा और अन्य मजिस्ट्रेट भी मौजूद थे।

सीएम आज लेंगे जायजा

सीएम नीतीश कुमार रविवार को पटना सिटी में प्रकाश पर्व की तैयारियों का जायजा लेंगे। प्रकाश पर्व से जुड़े स्थलों का निरीक्षण करेंगे। यह दूसरा मौका है जब सीएम अपने स्तर से प्रकाश पर्व की तैयारियों का निरीक्षण करेंगे। सीएम प्रकाश पर्व में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए बन रहे टेंट सिटी का निरीक्षण करेंगे। बता दें कि पिछले दिनों जब मुख्यमंत्री ने पटना सिटी का दौरा किया था तो हरमंदिर गली और तख्त हरमंदिर साहिब के कुछ हिस्सों के बारे में कई निर्देश दिए थे।

सोशल साइट वाले ब् अरेस्ट

चौक थाना एरिया के मंदिर को शिफ्ट करने के दौरान कल शुक्रवार को घटित घटना के बाद सोशल साइट पर भड़काऊ बातें एवं फोटो पोस्ट करने को लेकर ब् लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों के अनुसार फेसबुक पर सबसे पहले पोस्ट को मालसलामी थाना के एसएचओ धर्मेन्द्र कुमार ने देखा। इसके बाद पुलिस एक्टिव हुई और सोशल साइट पर फोटो और आपत्तिजनक बातें पोस्ट करने एवं कमेंट्स करने वालों की खोज शुरू हुई। फेसबुक पर भड़काऊ कमेंट और फोटो शेयर करने के मामले में करण खौफ, गोलू, रंजीत राणा और अभिषेक श्रीवास्तव उर्फ मस्तु को गिरफ्तार किया गया है। इन चारों को अरेस्ट करने के बाद सुल्तानगंज थाना गया है।