- सुबह 8:30 बजे से अब तक 20.4 मिलीमीटर हुई बारिश

- अगले 24 घंटे में फिर भारी बारिश का अनुमान

श्चड्डह्लठ्ठड्ड@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्कन्ञ्जहृन् :

पटना में संडे को दिनभर की बारिश के बाद कॉलोनी से लेकर प्रमुख सड़कों तक चारों ओर बारिश के पानी से पटना लबालब हो गया। पूर्वी लोहानीपुर, कांग्रेस मैदान, बहादुरपुर कॉलोनी, खेमनीचक, राम कृष्णा नगर, एग्जीबिशन रोड के अपार्टमेंट्स के अप्रोच रोड, चिरैयाटांड पुल के नीचे की सड़क, दरियापुर, बिड़ला मंदिर के सामने और पटना सिटी के कई इलाकों की सड़कें पानी से भर गई। लॉकडाउन के दौरान सीमित समय के लिए बाजार की ओर निकले लोगों को वाटर लॉगिंग के बीच शॉपिंग और फिर घर लौटने में परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस दौरान कुछ इलाकों में पेड़ गिरने की भी खबर है। गांधी मैदान के पास साइंस सेंटर की ओर जाने वाली सड़क पर एक विशाल पेड़ गिरने से रास्ता अवरुद्ध हो गया। वहीं, सड़क के किनारे नाला सफाई और इसके आधे अधूरे निर्माण वाले इलाकों में सड़क पर ही नाले का मलवा पसर गया। फुलवारीशरीफ के टमटम पड़ाव से खोजा इमली मजार तक नाला के आधे अधूरे काम की वजह से सड़क के हिस्से में गंदगी का अंबार लग गया और आने -जाने में लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

आज भी होगी बारिश

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक संडे को सुबह 8:30 बजे से शाम के 5:30 बजे तक पटना में 20.4 मिली मीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। यह औसत बारिश है। हालांकि अगले दो दिनों में सामान्य से भारी बारिश होने की संभावना है। मंडे को भी भी बारिश की भरपूर संभावना है। संडे को 3 दिनों बाद हुई बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। बारिश से पहले हवा में नमी की मात्रा लगभग 70 प्रतिशत थी जो बारिश के बाद 95 प्रतिशत रिकॉर्ड की गई। पटना में संडे को अधिकतम तापमान 32.4 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। अगले दो दिनों में यहां अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। बीते साल की तुलना में इस सीजन में होने वाली बारिश का अब तक 120 प्रतिशत हो चुका है।

ट्रफ लाइन बने रहने से हुई बारिश

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक फिलहाल मानसून ट्रफ लाइन उत्तर में रोहतक गंगानगर से आगे बढ़ते हुए पूर्व में पटना के ऊपर भी बना हुआ है। कम से कम 24 घंटे तक और इसके बने रहने की संभावना है। इस वजह से ट्रफ लाइन की जद में आने वाले सभी इलाकों में औसत से भीषण बारिश हो रही है। रविवार को पटना में 20.4, गया में 22.6 और भागलपुर में 12. 2 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।