PATNA CITY: पटना से नवादा के सिरदला जा रही बस दनियावां थाना के नवीचक के पास पानी से भरे गढ्डे में पलट गई, जिससे मौके पर ही एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि क्ब् लोग घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल दो महिला एवं एक पुरुष को दनियावां पीएचसी से बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर किया गया है।

ग्रामीणों ने की मदद

दनियावां थाना के एसएचओ अमेरिका राम ने बताया कि पटना से नवादा जा रही हवा-हवाई बस पर करीब ब्0-ब्भ् लोग सवार थे। पहिया के पास कोई रॉड टूट जाने के कारण चालक नियंत्रण खो बैठा जिससे सुबह 8.फ्0 के आसपास यह घटना घट गई। घटना के बाद बस का ड्राइवर, कंडक्टर और खलासी भाग निकले। लेकिन नवीचक, नूरीचक, फरीदपुर और तरौरा के ग्रामीणों ने मौके पर पहुंच कर यात्रियों को बचाने का काम किया। लोगों ने बस का शीशा तोड़ा और सवार लोगों को बाहर निकाला। उन सबों का सामान को भी बाहर निकाला गया।

पीएचसी में नहीं थे डाक्टर

पुलिस के अनुसार घायलों को दनियावां के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। मगर यहां कोई डाक्टर नहीं था। किसी तरफ एएनएम एवं फोर्थ ग्रेड कर्मी ने मिलकर इलाज किया। इस दौरान गंभीर रूप से घायल करीब भ्0-भ्भ् वर्ष के एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। उसकी पहचान शाम तक नहीं हो सकी थी। उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कालेज भेज दिया गया था। करीब एक घंटे के बाद लेडी डाक्टर पहुंचीं। इसके बाद चिकित्सा पदाधिकारी डा। लक्ष्मण प्रसाद पहुंचे। उन्होंने उस वक्त ड्यूटी में रहे डॉक्टर को शोकाउज करने की बात कही। स्थानीय लोगों का कहना था कि ओपीडी में भी डाक्टर हमेशा नदारद रहते हैं।

क्ब् घायलों में तीन रेफर

दुर्घटना में क्ब् घायल हुए हैं। इनमें नालंदा के बेन थाना के जगरों गांव की एनएम पुष्पलता सिन्हा, पटना की प्रतिमा देवी, राजकुमार सिंह, प्रदीप कुमार, नवादा के सिरदला के भटबिगहा के अब्दुल मन्नान, नालंदा के छोटी कनार के बिंदेश्वरी प्रसाद, राजगीर की सिंघता देवी, वारसलीगंज के रविशंकर, नवादा के सिमलतला थाना के खानवा गांव की मंजू देवी, पूजा कुमारी, रुपा कुमारी, निशा कुमारी और नवादा के हिसुआ के प्रीतेश एवं मालती देवी शामिल हैं।