- अनुलोम-विलोम कराकर दिए स्वस्थ रहने के टिप्स

- लालू परिवार से रिश्तेदारी की संभावना से किया इनकार

PATNA : लालू प्रसाद देश के राजनीतिक और सामाजिक धरोहर हैं। यह बातें योगगुरु बाबा रामदेव ने शुक्रवार को कही। वे अचानक लालू से मिलने उनके घर पहुंचे थे। बाबा ने कहा कि देश के लिए लालू का स्वस्थ रहना जरूरी है। साथ ही लालू को अनुलोम-विलोम कराकर स्वस्थ रहने के टिप्स दिए। दोनों के बीच करीब एक घंटे की बातचीत हुई। एक्स सीएम राबड़ी देवी, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और हेल्थ मिनिस्टर तेजप्रताप यादव मौजूद थे।

रोगबंदी के लिए आए हैं

बाबा रामदेव ने पटना आने की राजनीतिक वजह से भी इनकार किया। लालू से मुलाकात के दौरान नोटबंदी पर चर्चा के सवाल पर बाबा ने कहा कि नोटबंदी के लिए नहीं, बल्कि रोगबंदी के लिए आए हैं। आरजेडी प्रमुख की तबीयत खराब होने की जानकारी मिली थी। इसलिए मिलने चला आया। लालू बड़े नेता हैं। हमारा मिलना-जुलना लगा रहता है। बाद में बाबा ने नोटबंदी के फैसले की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के इस कदम से कालाधन पर रोक लगाने में मदद मिलेगी।

रिश्तेदारी की बात मीडिया गॉशिप

बाबा रामदेव ने लालू परिवार से रिश्तेदारी जोड़ने की खबरों को मीडिया के एक वर्ग की ओर से फैलाई जा रही अफवाह बताया। मीडिया रिपोर्ट आई थी कि लालू के बड़े बेट तेजप्रताप यादव के साथ बाबा रामदेव की भतीजी की शादी की बातचीत चल रही है। योगगुरु ने कहा यह गॉशिप के अलावा कुछ नहीं है।