PATNA : पीयू सेंट्रल लाइब्रेरी को चौबीसों घंटे खोलने, आर्ट कालेज के छात्र- छात्राओं और पटना वीमेंस कॉलेज की ख्7 छात्राओं, छात्र संघचुनाव कराने, एमबीए कोर्स को मोडीफाई कर स्मार्ट क्लास लांच कराने सहित विभिन्न मांगों को लेकर एआइएसएफ के कार्यकत्र्ताओं ने पीयू गेट पर जमकर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। राज्य सचिव सुशील कुमार के नेतृत्व में प्रनिधिमंडल ने छात्र समस्याओं को रखा। दोपहर जब एआइएसएफ प्रतिनिधिमंडल समूह में पीयू ऑफिस दाखिल हुआ। तब तुरंत बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई।

निगम लौटाये तो चालू हो

एआइएसएफ के प्रदर्शनकारियों से मुलाकात के दौरान पीयू रजिस्ट्रार जीके पिल्लई ने कहा कि सेंट्रल लाइब्रेरी तक चालू होगा जब बिहार राज्य शैक्षणिक आधारभूत संरचना विकास निगम पीयू को बिल्िडग हैंड ओवर करे। उधर, संगठन का नेतृत्व कर रहे एआईएसएफ के राज्य सचिव सुशील ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन लाइब्रेरी को ख्ब् घंटे चालू करने की गारंटी दे, अन्यथा चरणबद्ध तरीके से आंदोलन किया जाएगा। इस अवसर पर एआइएसएफ प्रदर्शनकारियों में जिला सचिव सुशील उमाराज, पीयू सचिव संदीप कुमार, पीयू अध्यक्ष राकेश

कुमार, विद्यानंद कुमार, दिनेश कुमार, सुभाष पासवान, रिशु कुमारी, सुभम सहित अन्य उपस्थित थे।

नेत्रहीनों ने भी सुनायी समस्या

पीयू रजिस्ट्रार ने जीके पिल्लई के समक्ष प्रदर्शनकारियों में नेत्रहीन छात्रों का समूह भी शामिल था। सभी नेत्रहीन छात्रों ने पटना कॉलेज कैंपस में चल रहे छात्रावास के जर्जर हालात के सुधार की मांग की। इसके अलावा, बीएन कॉलेज स्थित नेत्रहीन छात्रावास को खोलने की मांग की। पीयू सचिव संदीप कुमार ने कहा कि पीयू की समस्याओं को लेकर यदि कोई कदम नहीं उठाया गया, तो आंदोलन तेज होगा।