- मशरक से थावे के बीच 110 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चलाएंगे स्पेशल ट्रेन

CHAPRA : पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा-थावे रेलखंड का आमान परिवर्तन का कार्य पूर्ण होने के बाद मुख्य सुरक्षा आयुक्त चार मार्च को उसका निरीक्षण करेंगे। इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। उनके साथ मंडल रेल प्रबंधक वाराणसी भी रहेंगे। विदित हो कि पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा-थावे रेलखंड पर पहले छोटी लाइन की ट्रेनों का परिचालन होता था। इस रेलखंड को मीटर गेज से ब्रॉड गेज में परिवर्तन करने के लिए एक अप्रैल ख्0क्भ् से छोटी लाइन की ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था।

पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव मिश्रा ने ख्0क्म् में इस रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन शुरू कराने का प्रयास किया था। पहले फेज में छपरा से मशरक तक आमान परिवर्तन का कार्य पूर्ण कराया गया। उसके बाद दस जनवरी को छपरा से मशरक तक बड़ी लाइन की पहली पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू हुआ। दूसरे फेज में मशरक से थावे के बीच आमान परिवर्तन का कार्य पूर्ण कराया गया। कार्य पूर्ण होने के बाद पूर्वोत्तर क्षेत्र के मुख्य संरक्षा आयुक्त प्रमोद कुमार आचार्या द्वारा चार मार्च को मशरक से थावे तक आमान परिवर्तन कार्य का निरीक्षण करेंगे।

उक्त दोनों स्टेशनों के बीच क्क्0 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से स्पेशल ट्रेन चलाकर उस रेलवे लाइन का निरीक्षण करेंगे। सूत्रों के मुताबिक सीआरएस शनिवार को सुबह छपरा से मशरक होते हुए थावे स्टेशन तक रेलवे लाइन का निरीक्षण करते हुए जाएंगे। सीआरएस निरीक्षण के दौरान मंडल रेल प्रबंधक एसके कश्यप सहित मंडल के संबंधित अधिकारी मौजूद रहेंगे।