- कंप्यूटर को किया गया सील, एक तत्काल टिकट बरामद

क्कन्ञ्जहृन् : रोक के बावजूद तत्काल ईटिकट की दलाली नहीं रूक पा रही है। आरपीएफ ने टिकट की दलाली करने के आरोप में एक जलालपुर के कैफे संचालक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरपीएफ ने एक तत्काल ईटिकट के साथ-साथ उसके कंप्यूटर को जब्त कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक आरपीएफ प्रभारी शहनवाज हुसैन को गुप्त सूचना मिल रही थी कि जलालपुर में तत्काल ईटिकट की दलाली हो रही है। एक कैफे संचालक द्वारा व्यक्तिगत आईडी पर तत्काल ई टिकट का धंधा किया जा रहा है। उसके बाद आरपीएफ ने इसकी जांच करना शुरू कर दी। उसके बाद प्रभारी निरीक्षक के निर्देश पर आरपीएफ के सहायक उपनिरीक्षक इंदल कुमार ने जलालपुर थाना क्षेत्र के जलालपुर चौक स्थित मन कंप्यूटर साइबर कैफे में छापेमारी की। उनके साथ सीआईबी के निरीक्षक प्रियांबु प्रिय, आरपीएफ के जवान प्रिय रंजन कुमार भी थे।

छापेमारी के दौरान कैफे संचालक के पास से एक तत्काल ई टिकट मिला। संचालक जलालपुर थाना क्षेत्र के रामपुर नूर नगर निवासी गजेंद्र कुमार पांडेय बताया जाता है। टीम ने उसका कंप्यूटर भी सील कर लिया। बताया जाता है कि रेलवे द्वारा तत्काल टिकट के लिए 10 से 11 बजे तथा 11 बजे से 12 बजे समय निर्धारित किया है। इसमें शुरूआती आधा घंटे तक साइबर संचालकों द्वारा तत्काल टिकट निकालने पर प्रतिबंध है। इसके बावजूद उक्त कैफे संचालक ने 11 बजकर 08 मिनट पर ही तत्काल ई टिकट निकालकर उसे अधिक पैसा पर बेंचता था। जबकि उसका आईडी व्यक्तिगत है। आरपीएफ ने उसके खिलाफ रेलवे अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर उसे जेल भेज दिया।