- क्वेश्चन पेपर सेटिंग के नाम पर हुए हेराफरी

- सुधीर कुमार के भांजे समेत तीन की तलाश हुई तेज

PATNA : बिहार स्टाफ सलेक्शन कमिशन का सिर्फ पेपर ही लीक नहीं हुआ। बल्कि कमिशन के अंदर भी करोड़ों रुपए का घालमेल हुआ है। करोड़ों रुपए के घालमेल का ये मामला भी पेपर लीक कांड की जांच कर रही एसआईटी के सामने आया है। एसआईटी सोर्स की मानें तो करोड़ों रुपए का लेन-देन बीएसएससी एग्जाम के क्वेश्चन पेपर की सेटिंग के नाम पर किया गया है। सोर्स का ये दावा है कि घालमेल वाले इस रुपए का बीएसएससी के पास कोई लेखा-जोखा नहीं है। एसआईटी ने इसके बारे में बिहार सरकार को बता दिया है। इस संबंध में एक रिपोर्ट भी सरकार को सौंपी है। अब माना जा रहा है कि जेल में बंद बीएसएससी के पूर्व चेयरमैन व सीनियर आईएएस अधिकारी सुधीर कुमार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

- कराई जा सकती है जांच

करोड़ों रुपए के घालमेल का मामला भी काफी गंभीर है। सोर्स की मानें तो इस मामले के सामने आने के बाद से सरकार भी काफी गंभीर हो गई है। हो सकता है सरकार सुधीर कुमार के कार्यकाल के दौरान किए गए सभी प्रकार के वित्तीय लेन-देन की जांच भी करा सकती है। इसके लिए विभागीय जांच के आदेश भी दिए जा सकते हैं। फिलहाल सभी की नजरें सरकार की ओर से उठाए जाने वाले कदम की ओर टिकी है।

- भांजे समेत तीन की तलाश

दूसरी ओर बीएसएससी पेपर लीक कांड में अब भी एसआईटी को तीन आरोपियों की तलाश है। जिसमें सुधीर कुमार का भांजा भी शामिल है। जब से इन लोगों का नाम पेपर लीक कांड की जांच के दौरान सामने आया था, तब से ही तीनों फरार चल रहे हैं। इनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। सोर्स की मानें तो एसआईटी इन तीनों को चार्जशीट दाखिल करने से पहले गिरफ्तार करने में जुटी है।