- एक ट्रक से 461 कार्टन विदेशी शराब हुआ बरामद

- हरियाणा से पटना से पटना के लिए आई थी शराब की ये खेप, ड्राइवर व खलासी गिरफ्तार

PATNA : इकोनॉमिक ऑफेंस युनिट के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। विदेशी शराब की एक बड़ी खेप को ईओयू की टीम ने पकड़ा है। शराब की इस बड़ी खेप को एक ट्रक के जरिए पटना लाया गया था। लेकिन जैसे ही गुप्त सूचना ईओयू के अधिकारियों को लगी, वैसे ही इसकी एक टीम एक्टिव हो गई। शनिवार को राजधानी के बाइपास इलाके में ईओयू की टीम ने छापेमारी की। वहां से एक ट्रक को अपने कब्जे में लिया। जब ट्रक को खंगाला गया तो उसमें विदेशी शराब बरामद से भरे ब्9क् कार्टन बरामद हुए। विदेशी शराब से भरे इस ट्रक को हरियाणा से पटना लाया गया था।

- एक ही ब्रांड के हैं सभी

ट्रक से बरामद शराब की विदेशी शराब की ये खेप एक ही ब्रांड की है। ट्रक के अंदर रॉयल स्टैग ब्रांड के कुल ब्क्00 लीटर शराब बरामद की गई है। इस मामले ईओयू की टीम ने मौके से ट्रक ड्राइवर अमरवीर सिंह और खलासी कंवलजीत सिंह को गिरफ्तार किया है। दोनों ही पंजाब के अमृतसर के रहने वाले हैं।

- बनाई गई थी स्पेशल टीम

दरअसल, विदेशी शराब की बड़ी खेप को गोपालगंज और मुजफ्फरपुर के रास्ते पटना लाने की सूचना ईओयू को मिली थी। जिसके बाद डीएसपी अजय प्रसाद के अगुआई में एक स्पेशल टीम बनाई गई। बरामद विदेशी शराब की कीमत ब्0 लाख रुपये के करीब बताई गई है। शराब के इस खेप को रिसिव करने वाले की पहचान भी ईओयू की टीम ने कर ली है। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

पूरे मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही एक टीम को जांच करने के लिए पंजाब व हरियाण भेजा जाएगा। विदेशी शराब की सप्लाई करने वाले को गिरफ्तार किया जाएगा।

जेएस गंगवार, आईजी, ईओयू