- भतीजे के साथ बस का इंतजार कर रही थी महिला

- महुआ थाने के बेलकुंडा चौक के समीप हुआ हादसा

- चेहराकलां में पंचायत शिक्षिका के पद पर कार्यरत थी महिला

- विरोध में आक्रोशित लोगों ने चार घंटे तक सड़क को किया जाम

PATNA/ HAZIPUR : सड़क पर खड़ा होकर किसी का इंतजार करना बड़ा भारी पड़ा। हाजीपुर-महुआ मुख्य मार्ग पर बेलकुंडा चौक के समीप शनिवार की सुबह अनियंत्रित ट्रैक्टर के पलट जाने के कारण उसके नीचे दब कर शिक्षिका व उसके भतीजा की दर्दनाक मौत घटनास्थल पर ही हो गई।

घटना के बाद काफी संख्या में लोग घटनास्थल पर जुट गए। घटना से आक्रोशित लोगों न मुख्य मार्ग पर अवरोधक लगाकर जाम कर दिया तथा जमकर बवाल काटा.घटना की सूचना पर महुआ थाना समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस एवं कुछ स्थानीय लोगों के प्रयास से लगभग चार घंटे के बाद सड़क जाम समाप्त हो सका। सड़क जाम समाप्त होने के बाद महिला एवं उसके भतीजा के शव को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा। सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार शनिवार की सुबह लगभग 7 बजे महुआ थाना क्षेत्र के सूरतपुर विद्या गांव निवासी एवं सेना के जवान नागेंद्र ठाकुर की पत्नी कुमारी सोनी अपने भतीजा रंजीत ठाकुर के पुत्र क्8 वर्षीय रणविजय कुमार के साथ बाइक से स्कूल जाने के लिए बेलकुंडा चौक पर पहुंची थी। यहां से वह सवारी गाड़ी पकड़ कर चेहराकलां जाती जहां वह पंचायत शिक्षिका के पद पर कार्यरत थी। बाइक सड़क किनारे खड़ा करने के पश्चात दोनों सवारी गाड़ी के इंतजार में सड़क किनारे खड़े थे। इसी दौरान गेहूं का बोरा लदा एक अनियंत्रित तेज रफ्तार ट्रैक्टर उस ओर से गुजर रही था। ट्रैक्टर ओवरलोडेड थी उस पर काफी संख्या में गेहूं के बोरे लदे हुए थे।

चौक के निकट चालक ने ट्रैक्टर पर से अपना नियंत्रण खो दिया तथा कई टेंपो में ठोकर मारने के बाद वह अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई। संयोगवश यह ट्रैक्टर वही पलटी जहां चाची एवं भतीजा वाहन के इंतजार में खड़े थे। जब तक दोनों संभलते तथा उस स्थल से भागते तब तक ट्रैक्टर दोनों के उपर पलट गई। चाची एवं भतीजा ट्रैक्टर के नीचे दब गए और उपर से गेहूं का बोरा भी दोनों के उपर पलट गया।

घटना के बाद काफी संख्या में घटनास्थल पर लोग जुट गए तथा दोनों को बचाने के लिए बचाव अभियान चलाया। लेकिन सड़क किनारे गडढ़े में घटनास्थल होने के कारण लोगों को बचाव कार्य में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। जब तक दोनों को निकाला जाता तब तक काफी देर हो चुकी थी तथा दोनों की मौत हो चुकी थी। इस घटना के बाद लोग उग्र हो गए तथा मुख्य मार्ग पर टायर जला कर जाम कर दिया। घटना के बाद ट्रैक्टर का चालक मौका का फायदा उठा कर भाग निकला लेकिन पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए उसे पकड़ लिया। वह बस्ती सरसिकन निवासी टुनटुन राय बताया गया है लोगों के अनुसार घटना के समय वह नशे की हालत में था।

सड़क जाम की सूचना पर जिला प्रशासन के कई वरीय पदाधिकारी मौके पर पहुंच गए तथा कुछ स्थानीय लोगों के साथ मिलकर लोगों को समझा-बुझाकर लगभग चार घंटे के बाद सड़क जाम समाप्त करा कर पोस्टमार्टम के लिए शव को सदर अस्पताल भेजा। सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। मृतका के पति श्रीनगर में कार्यरत है वे अपने पत्नी की मौत की सूचना पाकर चल दिए है। मृतक लोजपा अतिपिछड़ा प्रकोष्ट के प्रदेश उपाध्यक्ष डा। इंद्रभूषण कुमार ठाकुर के रिश्तेदार बताए गए है। घटना के बाद गांव में मातम कायम है, परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपए का चेक सौंप दिया गया है।