- सुशील मोदी मांग रहे सात सवालों का जवाब ?

- मंगलवार को सुमों ने लालू पर घोटाले का आरोप लगाकर किया हमला

PATNA (18 April): पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने लालू प्रसाद यादव की बेनामी सम्पत्ति पर मंगलवार को फिर बड़ा बम फोड़ा है। कई दिनों से चल रहे घोटाले पर हमले में उन्होंने फिर बड़ा खुलासा करते हुए सात सवालों का जवाब मांगा है। उनका कहना है कि तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के लिए बेनामी सम्पत्ति खरीदने के लिए ओम प्रकाश कत्याल ने वर्ष 2006 में AK INFOSYSTEMS PVT LTD नामक एक कम्पनी बनाई थी। इस कम्पनी का एक ही मकसद था कि रेल मंत्री के लिए बेनामी सम्पति खरीदना ताकि भविष्य में जमीन सहित पूरी कम्पनी लालू परिवार को सौंपी जा सके। सुमो ने कहा कि इस गंभीर आरोप में सीएम से लेकर अन्य जिम्मेदारों की चुप्पी सवाल खड़ा कर रही है।

- सुशील मोदी के 7 सवाल

- बिहटा में शराब फैक्ट्री लगाने वाले कत्याल परिवार ने लालू के रेलमंत्रित्व काल कंपनी का गठन क्यों किया गया?

AK INFO ने लालू परिवार के लिए जमीन खरीदने के अलावा कोई दूसरा व्यापार कोई नहीं किया?

- ओम प्रकाश कत्याल और अमित कत्याल ने 1.15 करोड़ का कर्जा AK INFO को क्यों दिया ?

- भूमिहीन प्रभुनाथ यादव ने अपनी जमीन और मकान तेजस्वी और तेज प्रताप को मात्र 14 लाख में क्यो Gift कर दिया?

- कत्याल परिवर की AK INFO ने 45 माह में ही दो मंजिला मकान को 9 गुना ज्यादा कीमत 54 लाख में क्यों खरीद लिया?

- कत्याल परिवार ने पानापुर, चित्तकोहरा की कीमती जमीन लालू परिवार को सौंपने के लिए क्यों खरीदी थी?

- कत्याल परिवार ने AK INFO के 100 प्रतिशत शेयर Director ship तथा 50 करोड़ से ज्यादा की जमीन सहित पूरी कम्पनी लालू परिवार को क्यों सौंप दी?

- सुमो का आरोप कहा घोटाले में पूरा परिवार शामिल

- AK INFOSYSTEMS ने तेजस्वी और तेज प्रताप को प्रभुनाथ यादव से Gift में मिली सलेमपुर डुमरा में 2 मंजिला - पक्का मकान सहित (2 कट्ठा, 1 धुर) जमीन जिसकी कीमत 14 लाख थी को 70 लाख में खरीद ली।

- ओमप्रकाश कत्याल ने 80 लाख तथा अमित कत्याल ने 35 लाख का कर्ज AK INFO को दिया ताकि तेजस्वी और तेज प्रताप के लिए अन्य जमीन खरीदी जा सके।

- प्रभुनाथ यादव ने Gift करते समय 26 जुलाई, 2006 को Cost of Building 6 लाख 95 हजार दिखलाया जबकि Cost of land 6 लाख 5 हजार थी

45 माह बाद जब इस 14 लाख की जमीन को 70 लाख में बेचा गया उस समय Cost of Building : 54 लाख 25 हजार,

Cost of land : 16 लाख 5 हजार दिखलाया गया। यानि Gift में मिली 6 लाख 95 हजार की Building को कत्याल की कम्पनी को 9 गुना ज्यादा कीमत में 54 लाख 25 हजार के एवज में 70 लाख रूपए भी मिल गए और जमीन भी कम्पनी में ही रह गई।

- 2014 में कत्याल परिवार इस कम्पनी से हट गए और लालू परिवार इस कम्पनी के Share holder औरर Director बन गए।

- वर्तमान में कत्याल परिवार की AK INFO में 85 प्रतिशत शेयर राबड़ी देवी का तथा 15 प्रतिशत हिस्सेदारी तेजस्वी प्रसाद की है। रागिनी लालू तथा चन्दा यादव एक मात्र Director हैं।