PATNA/HAZIPUR : पूर्ण शराबबंदी के बाद भारी मात्रा में ज?त शराब को पुलिस नष्ट करने में लगी है। बुधवार को हाजीपुर पुलिस लाइन में विभिन्न थाना क्षेत्रों में ज?त करीब 7भ् हजार बोतलों में बंद क्7ब्फ्0 लीटर शराब को रोलर और जेसीबी की सहायता से नष्ट कर जमीन में दफन किया गया।

पुलिस की यह कार्रवाई चूहे द्वारा मालखाने में शराब पीने की खबर वायरल होने के बाद की जा रही है। पुलिस लाइन में डीएम रचना पाटिल, एसपी राकेश कुमार, एक्साइज सुपरिटेंडेंट अर¨वद कुमार, सदर एसडीओ रवींद्र कुमार, सदर एसडीपीओ राशिद जमां, महुआ एसडीपीओ अनंत कुमार की मौजूदगी में जेसीबी और दो रोड रोलर की सहायता से शराब नष्ट किया गया।

शराब नष्ट करने की फोटोग्राफी और वीडियो रिकार्डिंग भी की गई है। संबंधित थाने के पुलिस अफसर भी उपस्थित रहे। पुलिस लाइन हाजीपुर में शराब नष्ट करने के दौरान क्भ्0 पुलिस जवान तैनात थे। हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच 77 के किनारे पुलिस लाइन में जहां शराब नष्ट किया जा रहा था, वहां चारों ओर जवान मौजूद थे। आम लोगों और वाहनों को वहां से गुजरने की मनाही थी। यहां तक की जिन जवानों को ड्यूटी पर लगाया गया था उसके अलावे पुलिस लाइन के किसी जवान के वहां आने पर रोक थी।

मजदूरों को दिया गया था पास

शराब नष्ट करने में लगे ख्भ् चौकीदार और पांच दर्जन से ज्यादा मजदूरों को पुलिस की ओर से पास जारी किया गया था। बिना पास पुलिस अफसर के अलावे किसी को प्रवेश की अनुमति नहीं थी। पुलिस लाइन में क्7ब्फ्0 लीटर शराब को रोड रोलर और जेसीबी से नष्ट किया गया। कार्टन के चारों ओर जेसीबी से गहरे गड्ढे बनाए गए ताकि शराब बहकर गड्ढे में चली जाए। शराब की बोतलों को रौंदने के बाद टुकड़ों को उसी गड्ढे में डाल दिया गया।