- शराब के धंधे में शामिल 102 की हुई गिरफ्तारी

- दो रायफल, 12 गोली और एक टवेरा गाड़ी भी हुई जब्त

PATNA : ऑपरेशन विश्वास के तहत पटना पुलिस पिछले तीन दिनों से लगातार बड़ी कार्रवाई कर रही है। शनिवार को भी पूरे जिले में शराब माफियाओं के खिलाफ ऑपरेशन चला। कुल क्0ख् लोगों को गिरफ्तार किया गया। बीते तीन दिनों में गिरफ्तारी का आंकड़ा फ्म्ब् जा पहुंचा है। जिले के सभी थाना क्षेत्रों में शराब बेचने वालों के खिलाफ ऑपरेशन अभी जारी है। सवाल ये है कि लगातार पुलिस की छापेमारी और गिरफ्तारी के बाद भी शराब की सप्लाई और इसे बेचने वालों में कमी क्यों नहीं आ रही है? पूर्ण शराब बंदी लागू होने के बाद इतने बड़े पैमाने पर अवैध रूप से शराब बेचने वाले कहां से आ गए? इन्हें किसने पनपने का मौका दिया? इतने देर से सरकार और पुलिस क्यों जागी?

- धवस्त की गई शराब की भट्टिया

पटना पुलिस का ऑपरेशन जिले से सटे दियारा इलाकों में चला। दानापुर के दियारा इलाके में छिपाकर अवैध रूप से देशी शराब बनाने की कई भट्टियां चलाई जा रही थी। बड़े पैमाने पर देशी शराब बनाने का काम चल भी रहा था। सूचना मिलने पर एएसपी ऑपरेशन राकेश कुमार दुबे की टीम ने छापेमारी की। फिर देशी शराब बनाने वाली सारी भट्टियों को धवस्त कर दिया। साथ ही बरामद देशी शराब को नष्ट किया गया।

- फ्ब् थाना क्षेत्रों में चला ऑपरेशन

तीसरे दिन जिले के फ्ब् थाना क्षेत्रों में ऑपरेशन विश्वास को चलाया गया। इस दरम्यान फ्7ख् लीटर व क्0भ्भ् पाउच देशी शराब, क्00भ् बोतल अंगे्रजी शराब और एक किलो गांजा बरामद किया गया। इसमें सबसे अधिक धनरूआ थाने की पुलिस टीम ने क्क् धंधेबाजों को पकड़ा।

- लगजरी गाड़ी से जा रही थी शराब

विदेशी शराब की सबसे बड़ी खेप हथिदह थाने की पुलिस ने पकड़ी। लग्जरी कार से विदेशी शराब की खेप को लाया गया था। लेकिन ठिकाने पर पहुंचने से पहले ही पुलिस की टीम ने उसे धर दबोचा। चेकिंग के दौरान टेवरा कार को रोका गया था। जिससे विदेशी शराब की 8ख्8 बोतलें जब्त की गई।

- बंदूक की नोक पर चल रहा था काम

गौरीचक थाना एरिया में भी शराब का धंधा बंदूक की नोक पर चल रहा था। रायफलधारी शराब की सप्लाई करने में लगे थे। सूचना मिलते ही थाने की पुलिस टीम ने छापेमारी की। दो लोगों को ब्0 बोतल विदेशी और ब्0 लीटर देशी शराब के साथ पकड़ा। इनके पास से दो रायफल और क्ख् गोली बरामद किया गया।

पटना को नशा मुक्त बनाने के लिए हमारी ये कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। किसी को भी इस मामले में बख्शा नहीं जाएगा।

मनु महाराज, एसएसपी पटना