PATNA : नीट की परीक्षा में भले ही चोरी कराने का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया हो लेकिन छात्र संगठन आइसा इससे संतुष्ट नहीं है। शुक्रवार को आइसा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में छात्र सड़क पर उतरे और आक्रोश मार्च निकाला। कारगिल चौक से जेपी गोलंबर तक निकाले गए इस मार्च में छात्रों ने नीट परीक्षा रद्द करो,नीट प्रश्न पत्र लिक मामले की सीबीआइ जांच कराओ, सीबीएसई चैयरमैन होश में आओ नारों के साथ जेपी गोलम्बर पहुँचा। आक्रोश का नेतृत्व नेतृत्व आइसा के राज्य सह सचिव आकाश कश्यप,मेडिकल के छात्र नेता आलोक तिवारी ने किया।

शिक्षा माफिया कर रहे नुकसान

जेपी गोलम्बर पर सभा को संबोधित करते हुए आइसा के राज्य सह सचिव आकाश कश्यप ने कहा कि नीट परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक सरकार के सामने है.कई शिक्षा माफिया इसमें जेल के पीछे जा चुके है लेकिन सरकार नीट परीक्षा को रद्द नही कर अपना छात्र विरोधी नीति: सामने ला रही है। सुप्रीम कोर्ट ने 'एक राष्ट्र, एक परीक्षा' के तहत सरकार को सीबीएसई के द्वारा नीट परीक्षा का आयोजन किया गया लेकिन एक तो प्रश्न पत्र लिक हो गया और एक राष्ट्र, एक परीक्षा के नाम पर क्षेत्रीय आधार पर परीक्षा का आयोजन किया, जहा कई प्रश्न अलग-अलग पूछे गये।

गरीब छात्र होंगे प्रभावित

सुप्रीम कोर्ट ने कहा थी की नीट परीक्षा ने अगर थोड़ा भी कदाचार की बात सामने आएगी तो परीक्षा रद्द कर दी जायेगी लेकिन भारी तादाद में प्रश्न पत्र लिक हुआ मामला सामने है अब तक नीट परीक्षा को रद्द नही करना मेडिकल के छात्रो के साथ अन्याय है। इस प्रकरण को लेकर आइसा ने मांग की है इस परीक्षा को रद्द कराने की। ताकि शिक्षा माफिया पर नकेल कसा जा सके। पर्दशन में आकाश कश्यप,रामजी यादव,आलोक तिवारी,अजय यादव,शाहिद, निशान्त,जयंत,मृणाल,कौशिकी सहित दर्जनों छात्र थे।