- पटना के साथ ही राजस्थान, दिल्ली और बेस्ट बंगाल से जुड़े हैं कनेक्शन

- रडार पर हैं संजीव गुरु के कई रिश्तेदार

PATNA : मेडिकल इंट्रेंस एग्जाम नीट का मामला जल्द ही सीबीआई के हाथों में जा सकता है। पूरे मामले की सीबीआई जांच से इनकार नहीं किया जा सकता है। क्योंकि ये मामला किसी एक स्टेट का नहीं है। इसके तार बिहार से लेकर राजस्थान, दिल्ली और फिर बेस्ट बंगाल से जुड़े हैं। पुलिस सोर्स की मानें तो इस पूरे मामले की सीबीआई जांच की संभावनाएं काफी बढ़ गई है। 7 मई को जब पटना में पुलिस ने भ् शातिरों को पेपर लीक करने से पहले पकड़ा था। उसी दरम्यान राजस्थान में भी ब् शातिरों को वहां की पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया था। इसमें बड़ी बात ये है कि राजस्थान मे गिरफ्तार किए गए सभी ब् शातिर बिहार के ही रहने वाले हैं। इसी आधार पर दिल्ली और फिर वेस्ट बंगाल में भी वहां की लोकल पुलिस टीम ने कार्रवाई की। इस मामले में राजस्थान, दिल्ली और वेस्ट बंगाल की पुलिस लगातार पटना पुलिस के कांटैक्ट में है।

- रडार पर हैं संजीव गुरु के रिश्तेदार

ऐसे इस मामले में पटना पुलिस की रडार पर फरार चल रहा नालंदा का शातिर संजीव गुरु और उसके कई रिश्तेदार हैं। पहले दिन से ही उसका कनेक्शन पुलिस की जांच में आ रहा है। पहले दिन ही संजीव गुरु के बेटे शिव कुमार उर्फ बिट्टू को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। बड़ी बात ये है कि बीएसएसी पेपर लीक मामले में संजीव गुरु का भांजा रॉकी पकड़ा गया था। अब बात सामने आ रही है कि इसके कई रिश्तेदार पेपर लीक करने वाले गैंग के एक्टिव मेंबर हो सकते हैं। इस लिए सब की तलाश शुरू कर दी गई है।

- बक्से के साथ हुई टेंपरिंग

7 मई को नीट का एग्जाम खत्म होने के बाद सीबीएसई के रिजनल ऑफिस में क्वेश्चन पेपर वाले सारे बक्से जमा किए गए थे। उस दिन ही पुलिस टीम ने हर एक बक्से की जांच की थी। जांच के दौरान एक सेंटर से लौट कर आया हुआ बक्से से टेंपरिंग किए जाने की बात सामने आ रही है। अगर बक्से के साथ टेंपरिंग हुई है तो ये एक बड़ा मामला हो सकता है। हो सकता है कि इसी बक्से से क्वेश्चन पेपर को निकाल कर लीक करने की कोशिश की गई हो। फिलहाल पुलिस ने बक्से को जब्त कर लिया है और सोमवार को एफएसएल जांच के लिए उसे भेजा जाएगा।