- इंटर की कॉपी दुबारा जांच कर रिजल्ट जारी करने की मांग

- शिक्षा की बदहाली के लिए सरकारी नीतियां जिम्मेवार

PATNA / HAZIPUR : इंटर रिजल्ट में भारी अनियमितता बरतने का आरोप लगाते हुए शनिवार को रालोसपा कार्यकर्ताओं ने नगर के अक्षयवट राय स्टेडियम स्थित कला मंच पर धरना दिया। धरना सभा में वक्ताओं ने राज्य सरकार पर लाखों छात्र-छात्राओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इंटर रिजल्ट में बिहार के छात्र-छात्राएं नहीं बल्कि सरकार की सिस्टम फेल हुई है।

इंटर कॉपी की जांच की जिम्मेवारी ऐसे शिक्षकों को सौंपी गई जिन्हें उस विषय का ज्ञान तक नहीं था ऐसी स्थिति में रिजल्ट का गड़बड़ होना स्वाभाविक है। धरना सभा में रालोसपा जिलाध्यक्ष कमल प्रसाद सिंह ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों की वजह से वर्तमान दौर में बिहार की शिक्षा व्यवस्था का स्तर काफी नीचे गिर चुका है।

उन्होंने इंटर की कॉपियों की दुबारा जांच कर रिजल्ट जारी करने, बिहार बोर्ड के अध्यक्ष को बर्खास्त करने व पूरे मामले की जांच कर दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने की मांग की। इस अवसर पर पार्टी नेताओं ने राज्य में बढ़ती आपराधिक घटनाओं पर ¨चता व्यक्त करते हुए कहा कि सूबे में बढ़ती आपराधिक घटनाओं को रोकने में राज्य सरकार व पुलिस प्रशासन पूरी तरह से विफल साबित हो रही है।

पार्टी नेताओं ने सरकार से बढ़ती आपराधिक घटनाओं पर अविलंब रोक लगाने, हाजीपुर के कोनहारा घाट स्थित बंद पड़े विद्युत शवदाह गृह को अविलंब चालू कराने तथा दिग्घी आरओबी का निर्माण कार्य जल्द पूरा कराने की मांग की। इस अवसर पर नागेश्वर राय, राजकुमार सिंह, मनोज कुमार, दिनेश पासवान, दिग्विजय सिंह, राजू कुशवाहा, प्रो। राम सिंहासन सिंह आदि मौजूद थे।