- एनएमसीएच में नियुक्त कराने का हुआ था सौदा

- नियुक्ति पत्र फर्जी निकला, पुलिस कर रही आरोपी की तलाश

PATNA CITY : एनएमसीएच में एएनएम की नौकरी दिलाने के नाम पर दो अभ्यर्थी से तीन लाख रुपये ठगे जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीडि़ता ने आलमगंज थाना में प्राथमिकी दर्ज करा न्यायोचित कार्रवाई की गुहार लगाई है।

गुमला के घाघरा नवडीहा बारटोली के सीमा कुमारी ने बताया कि वर्तमान में वह राजा बाजार बेली रोड शेखपुरा में रहती है। राजा बाजार स्थित सत्यम हॉस्पीटल में नर्सिंग का काम कर रही है। नौ फरवरी ख्0क्7 को नौकरी दिलवाने के नाम पर एक व्यक्ति ने फॉर्म भरवाया। क्फ् फरवरी को एसबीआइ शाखा ककंड़बाग में खाता खुलवाने के लिए फॉर्म भरवाया। क्7 फरवरी को मेरे शैक्षणिक प्रमाण की मूल प्रति मांगा और सत्यापन का मैसेज मेरे मोबाइल पर भेजा।

सीमा कुमारी ने बताया कि उससे तथा सुचिता मरांडी से एक लाख पचास हजार रुपये लिया। इसके बाद मुझे नियुक्ति पत्र सौंपा। ख्8 मार्च को नियुक्ति की निर्धारित तारीख बताया। इस दिन नियुक्ति नहीं कराया। बोला दूसरे दिन ज्वाइ¨नग करा देंगे।

वह नियुक्ति पत्र हाथ से लेकर बोला कि नियुक्ति हो गया। इसके बाद मोबाइल पर मैसेज कर बताया कि क्7 अप्रैल को एम्स हॉस्पीटल फुलवारीशरीफ में क्क् बजे प्रशिक्षण के लिए बुलाया गया है। जब क्7 अप्रैल को वहां पहुंची तो उस व्यक्ति का मोबाइल स्वीच ऑफ आ रहा था। पीडि़ता ने ठगी करने वाले का मोबाइल नंबर तथा बाइक नंबर पुलिस को देते हुए गिरफ्तारी की मांग की है।