- जल्ला क्षेत्र के सोनावा गांव में महिलाओं को दिया सिलेंडर-चूल्हा

- प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत बिहार में 32 लाख कनेक्शन देने का लक्ष्य

- देश के 2.20 करोड़ गरीब महिलाओं को दिया जा चुका है गैस कनेक्शन

PATNA: पटना सदर प्रखंड के जल्ला स्थित सोनावा ग्राम में मंगलवार को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत क्0ब् बीपीएल परिवारों के बीच केंदीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने रसोई गैस कनेक्शन वितरण किया। मंत्री ने केन्द्र सरकार की योजनाओं के संबंध में ग्रामीणों को बताया। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री कहते हैं कि मेरी सरकार गरीबों के लिए जिएगी और गरीबों के लिए काम करेगी। आज डिजिटल इंडिया के तहत घर-घर में मोबाइल के जरिए डिजिटल सेवा पहुंचाई जा रही है।

मोदी जी ने तय किया है कि हमारी माता-बहनें चूल्हा फूंक रोटी बनाती हैं, तो उनकी आंखों में धुआं लगता है। एक माह में यह धुआं लगभग चार सौ सिगरेट के धुएं के बराबर होता है। उन्होंने बताया कि देश में अब तक ख्.ख्0 करोड़ तथा बिहार में फ्ख् लाख गरीब महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिया जा चुका है। पांच करोड़ गरीब महिलाओं को गैस कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा गया है ताकि गांव धुंआ मुक्त हो सके। उन्होंने केंद्र की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प दोहराया।

उक्त कार्यक्रम श्री भारत गैस बैरिया सम्पतचक पटना द्वारा आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में कला एवं संस्कृति के प्रदेश संयोजक वरुण कुमार सिंह, महानगर अध्यक्ष रामजी सिंह, गैस एजेंसी के प्रमुख सीताराम सिंह, पटना सदर प्रमुख अमरजीत कुमार, बीपीसीएल के राज्य प्रमुख अमरेंद्र कुमार, क्षेत्रीय प्रबंधक मौलिक कपाडिया, उज्ज्वला योजना के संयोजक फिरोज, जिला नोडल पदाधिकारी रूपाशा रानी, विशल सिंह समेत अन्य थे।