- पाटलिपुत्र जंक्शन परिसर में चल रह था फर्जी आरपीएफ मेस

- दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में खबर प्रकाशित होने के बाद लिया गया संज्ञान

PATNA : पाटलिपुत्र जंक्शन परिसर में फर्जी तरीके से चल रहे आरपीएफ मेस को हटा दिया गया है। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में खबर प्रकाशित होने के बाद दानापुर मंडल के आरपीएफ कमांडेंट ने संज्ञान लिया और तत्काल प्रभाव से इसे बंद करा दिया। उन्होने कहा कि इस जगह पर अब पौधे लगा दिए गए हैं, ताकि परिसर में हरियाली बनी रहे।

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट में ख्म् दिसम्बर ख्0क्म् के अंक में प्रकाशित खबर 'मेस आरपीएफ का, खाना खा रहे बाहरी' शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इसमें बताया गया था कि आरपीएफ और रेलवे अधिकारी-कर्मचारियों के खाने की व्यवस्था के लिए आरपीएफ मेस शुरू किया गया था। लेकिन इसमें स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को खाना खिलाया जाता था।

बिना लाइसेंस चल रहा था मेस

आरपीएफ मेस की अनुमति को लेकर डीआरएम कार्यालय से बात की गई तो खुलासा हुआ कि बिना लाइसेंस लिए ही मेस चला रहा है। इसके बाद कमांडेंट ने आदेश दिया कि तत्काल प्रभाव से आरपीएफ मेस को यहां से हटाया जाए। खबर प्रकाशित होने के अगले दिन मेस में ताला लटक गया था, लेकिन अब जाकर बिल्डिंग को हटा दिया गया है।

हरियाली के लिए लगाया पौधा

जंक्शन परिसर के जिस जगह पर फर्जी तरीके से आरपीएफ मेस चल रहा था अब उस भवन को हटाकर पौधा रोपण कर दिया गया है। जीआरपी एसएचओ डीके झा ने स्टेशन परिसर में हरियाली को ध्यान में रखते हुए पौधा रोपण करवा है। इसमें कई फलदार और छायेदार पौधे लगाए गए हैं।

स्टेशन परिसर में आरपीएफ मेस के नाम से होटल संचालित हो रहा था। खबर प्रकाशित होने के बाद तत्काल प्रभाव से इसे बंद कर बिल्डिंग हटाने का आदेश दिया था, जिसे अब हटा दिया गया।

- चंद्र मोहन मिश्रा, कमांडेंट, आरपीएफ, दानापुर मंडल