- ऐक्टू व ऐपवा ने फूंका पीएम, राजस्थान सरकार व नगरपालिका कमिश्नर का पुतला

- स्च्च्छता अभियान के नाम पर महिलाओं की फोटो व वीडियो बनाने का किया विरोध

PATNA :च्स्वच्छ भारत अभियान के नाम पर खुले में शौच जाने वाली महिलाओं की तस्वीर व वीडियो जारी करने का विरोध करने वाले जफर हुसैन की राजस्थान में पीट-पीट कर हत्या के विरोध में ऐक्टू व ऐपवा ने संयुक्त रूप से आक्रोश मार्च निकाला। शहर में आक्रोश मार्च निकालने के बाद संगठन के सदस्यों ने नगर के गांधी चौक पर प्रधानमंत्री, राजस्थान सरकार व प्रतापगढ़ के नगरपालिका कमिश्नर का पुतला फूंका।

हत्या के विरोध में आयोजित राष्ट्रव्यापी प्रतिवाद दिवस के मौके पर संगठन के सदस्यों ने मंगलवार को नगर के अक्षयवट राय स्टेडियम के कला मंच से प्रतिवाद मार्च निकाला। प्रतिवाद मार्च में शामिल सदस्य प्रदर्शन करते हुए राजेंद्र चौक, थाना चौक होते गांधी चौक पहुंचे और पुतला फूंका।

पुतला दहन के बाद आयोजित नुक्कड़ सभा में ऐक्टू के राज्य सचिव सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा च् िस्वच्छ भारत अभियान के नाम पर खुले में शौच को जाने वाली महिलाओं की तस्वीर व वीडियो बनाना एक आपराधिक कृत्य है। महिलाओं के विरुद्ध हो रहे इस आपराधिक कृत्य का विरोध करने पर राजस्थान के प्रतापगढ़ में आल इंडिया कंस्ट्रक्शन वर्कर्स फेडरेशन के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य जफर हुसैन की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई।

नुक्कड़ सभा में वक्ताओं ने जफर हुसैन हत्या मामले में नगरपालिका कमिश्नर अशोक जैन एवं अन्य नामजद आरोपियों को अविलंब गिरफ्तार कर सजा देने, ऐच्े स्वच्छता अभियान को गैरकानूनी घोषित करने, सभी गरीबों व असहायों को निजी एवं सार्वजनिक शौचालय उपलब्ध कराने की मांग की।

इस अवसर पर ऐक्टू के जिलाध्यक्ष उमेश चंद्र पटेल, ट्रेड यूनियन नेत्री संगीता देवी, भोला पंडित, प्रेम कुमार, सुरेंद्र प्रसाद सिंह, ऐपवा की जिलाध्यक्ष साधना सुमन, सह सचिव शीला देवी, खेग्राम के जिलाध्यक्ष दीनबंधु प्रसाद, सचिव रामबाबू भगत आदि मौजूद थे।