- स्कूल से आने के बाद पार्क में गए थे खेलने

- बाउंड्रीवॉल फंद कर गए थे पार्क के अंदर

PATNA : रोज की तरह ही मंगलवार को भी दीपक और प्रवीण स्कूल गए थे। घरवाले भी निश्चिंत थे कि उनका लाडला पढ़ने गया है। लेकिन क्या पता था कि अमंगल होने वाला है। स्कूल बंद होने के कारण दोनों घर लौट गए। इसके बाद खेलने के लिए कॉलोनी के दोस्तों के साथ पाटलिपुत्र कॉलोनी स्थित ड्रैगन पार्क चले गए। जहां स्वीमिंग पुल में डूबने से दोनों की मौत हो गई। घटना सुबह क्0 बजे की है।

मिली जानकारी के मुताबिक दीपक और प्रवीण दोस्तों के साथ जब पार्क पहुंचे तो मेन गेट पर ताला लगा हुआ था। उस वक्त वहां कोई नहीं था। इसी का फायदा उठाकर सभी बाउंड्रीवॉल फांद कर पार्क में चले गए। आधे घंटे तक खेलने के बाद पार्क में ही बने स्वीमिंग पुल में दोनों नहाने चले गए। लेकिन गहराई का अंदाजा नहीं होने के कारण संतुलन बिगड़ गया और डूबने लगे। दोनों ने चीखा-चिल्लाया तो आवाज सुनकर अन्य दोस्त पुल की तरफ दौड़े। तब तक देर हो चुकी थी। इन्हीं में से एक साथी दौड़ कर घर गया और घटना की जानकारी दी। जब तक परिजन गार्डन पहुंचते तब तक दीपक और प्रवीण डूब चुके थे। खबर मिलते ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। पुलिस ने पहुंचकर भीड़ को कंट्रोल किया। फिर गोताखोर ने दोनों बॉडी को बाहर निकला।

- दोनों के पिता चलाते हैं खटाल

दीपक के पिता हरिहर राय और प्रवीण के पिता काशी राय सांई मंदिर के पास खटाल चलाते हैं। दोनों का घर भी पास में ही है। दोनों बच्चे पिता के काम में हाथ बंटाते थे।

- दोनों पढ़ते हैं पांचवीं कक्षा में

घरवालों ने बताया कि घर पास होने के कारण दीपक और प्रवीण में मित्रता थी। लेकिन दोनों का स्कूल अलग था। दीपक कमला नेहरू शिशु विहार सदाकम आश्रम में पांचवी तो प्रवीण रेड रोज पब्लिक स्कूल में पांचवीं में पढ़ता था।

- दो साल से नहीं है गार्ड

इधर, लोगों ने बताया कि पार्क में पिछले दो सालों से कोई गार्ड नहीं है। पाटलिपुत्र सोसाइटी के पास रहने वाले मदन कुमार ही पार्क की चाबी रखते थे। सुबह-शाम टहलने वालों के लिए गार्डन का ताला खोल दिया जाता था। उन्होंने दो साल पहले सोसायटी को पत्र लिखकर गार्ड रखने के लिए कहा था, लेकिन सोसायटी के भंग होने के कारण गार्ड की तैनाती नहीं हो पाई।

पाटलिपुत्र कॉलोनी के ड्रैगन पार्क में बने स्वीमिंग पुल में डूबने से दो बच्चों की मौत हुई है। गोताखोर ने दोनों बॉडी को बाहर निकाला। मामले की जांच की जा रही है।

- टीएन तिवारी, एसएचओ, पाटलिपुत्र थाना