-पटना में मिले 414 नए कोरोना पॉजिटिव

PATNA: पटना में ट्यूजडे को कोरोना संक्रमण के 414 नए मामले मिले। इसमें पीएमसीएच के एनएसथीसिया डिपार्टमेंट के रिटायर्ड डॉक्टर समेत रामकृष्णा नगर, गर्दनीबाग, फतुहा, कदमकुआं, कुमराहार, आलमगंज, अनिसाबाद, कंकड़बाग, चिरैयाटांड़ आदि इलाकों से नए मामले मिले हैं। पटना में कोरोना संक्रमण के अब तक 7481 मामले मिल चुके हैं जबकि 4403 संक्रमित पेशेंट ठीक होकर घर लौट चुके हैं। यह एक्टिव केसेस 3037 है। ट्यूजडे की शाम कोरोना सैंपल की लिस्ट में शामिल नए संक्रमित में पटना के सिविल सर्जन डॉ आरके चौधरी का नाम भी शामिल हो गया। इस बारे में उन्होंने मीडिया को भी जानकारी दी।

रिपोर्ट निगेटिव आने पर छलके आंसू

ट्यूजडे को वह ज्ञान भवन में विधानसभा के मानसून सत्र की तैयारियों, नए बेड आदि की व्यवस्था देखने पहुंचे थे। जल्द ही उनके साथ काम करने वाले स्टाफ का भी सैंपल लिया जाएगा। मंगलवार तक कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 41 हो गया है। ज्ञात हो कि इस बीच एक अन्य मामले में कोरोना जांच की रिपोर्ट निगेटिव आने पर एक महिला इमोशनल होकर खुशी से रोने लगी।

पटना में चार की मौत

ट्यूजडे को एनएमसीएच में नेहरू नगर निवासी 75 वर्षीय रामनरेश प्रसाद और पटना, करजान निवासी 65 वर्षीय भुवनेश्वर प्रसाद सिंह की मौत हो गई। एनएमसीएच में फिलहाल 148 कोरोना संक्रमित पेशेंट का इलाज चल रहा है। यहां 12 नए कोरोना संक्रमित एडमिट किए गए। वही एम्स पटना के नोडल ऑफिसर डॉक्टर संजीव कुमार ने बताया कि ट्यूजडे को यहां कोरोना संक्रमण से फुलवारी शरीफ हारून नगर के 80 वर्षीय पेशेंट मोहम्मद हारून रशीद और राम कृष्णा नगर निवासी 44 वर्षीय उपेंद्र शर्मा की मौत हो गई। मंगलवार को यहां से कुल 47 पेशेंट डिस्चार्ज किए गए।