-गवर्नर सत्यपाल मलिक ने बीएड कॉलेज एप्स लिया लॉन्च

क्कन्ञ्जहृन्:राज्यपाल सह कुलाधिपति सत्यपाल मलिक ने कहा कि एकेडमिक कैलेंडर और परीक्षा कैलेंडर के अनुरूप विश्वविद्याजय के सत्र का संचालन, परीक्षा का आयोजन और समय से परीक्षाफल का प्रकाशन हमारी सर्वाेच्च प्राथमिकता है। शनिवार को विवि की मासिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए

कुलाधिपति ने सभी कुलपतियों को दिसंबर

तक विभिन्न सत्रों की लंबित परीक्षाओं को हर हाल में संपन्न कराने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि समय से इनके परिणाम प्रकाशित कराए जाएं। मौके पर उन्हाेंने बीएड कॉलेज एप्स का शुभारंभ भी किया। इसके माध्यम से कॉलेज में वर्ग संचालन, शिक्षक और छात्रों की उपस्थिति की दैनिक समीक्षा भेजी जा सकेगी।

15 जुलाई तक मांगी जानकारी

राज्यपाल ने कुलपतियों को 15 जुलाई तक आवश्यकतानुसार नए पदों के सृजन, पद-विलोपन, पदों के समपरिवर्तन के लिए शिक्षा विभाग को उपल?ध कराने को कहा। आंतरिक संसाधनों से तरंग व एकलव्य प्रतियोगिता करने, कॉलेजों में वाशरूम बनाने के लिए हर हाल में 31 जुलाई तक कार्य प्रारंभ करने को कहा।

समय पर हो पेंशन भुगतान

उन्होंने सेवान्त लाभ के सभी मामलों के भी त्वरित निष्पादन पर जोर दिया। कहा कि कार्यरत शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मियों को नियमित वेतन तथा बकाया राशि का भी जल्द भुगतान किया जाना चाहिए। हर माह पेंशन अदालत लगाकर सेवानिवृत्त कर्मियों के सेवांत लाभ से संबंधित राशि का भी भुगतान समय से हो जाना चाहिए। कुलाधिपति ने विश्वास जताया कि शिक्षा विभाग, बीपीएससी व गठित होने वाले विश्वविद्यालय सेवा आयोग द्वारा विवि में शिक्षकों की कमी को जल्द दूर किया जाएगा। कुलपतियों को शिक्षा विभाग के निर्देश के आलोक में गेस्ट फैकल्टी को जल्द नियुक्त कर लेने को कहा।