- जक्कनपुर पुलिस ने मीठापुर एसबीआई के पास से पकड़ा

- दो शर्ट पहनकर जाते थे, वारदात के बाद एक फेंक देते थे

PATNA : पुलिस ने गुरुवार की सुबह कोढ़ा गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों लूट के इरादे से मीठापुर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) की शाखा के पास से आए थे। आरोपितों की पहचान करण कुमार यादव और राजेश्वर यादव के रूप में हुई है। दोनों कटिहार जिले के कोढ़ा थानांतर्गत जुड़ावगंज के निवासी हैं।

दो शर्ट पहनकर वे लूटपाट करते थे। वारदात के बाद एक शर्ट उतारकर फेंक देते थे, ताकि पहली नजर में पुलिस पहचान न कर पाए।

चोरी की बाइक बरामद

सिटी एसपी (पूर्वी) जितेंद्र कुमार ने बताया कि उनके पास से कार की नंबर लगी चोरी की बाइक, लूटे गए आठ मोबाइल, तीन फर्जी आधार कार्ड आदि बरामद हुए हैं। जक्कनपुर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार वर्मा ने बैंक प्रबंधन को शाखा में आने वाले संदिग्धों पर नजर रखने को कहा था। विशेषकर ऐसे लोग जो बिना किसी काम के शाखा में बैठे रहते हैं। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति कई बार कैश काउंटर के पास गया, फिर कुर्सी पर बैठ जा रहा है।

टीचर का कर रहे थे पीछा

सूचना पर पुलिसकर्मी सादे लिबास में शाखा में पहुंच गई। जैसे ही एक रिटायर्ड शिक्षक पौने दो लाख रुपये लेकर बैग में निकल रहे थे, तो एक उनका पीछा करते हुए बाहर निकला। बाहर बाइक पर बैठे साथी को इशारा किया। इशारा करते ही उसने बाइक स्टार्ट कर ली। वह बाइक पर पीछे बैठा ही था कि पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया।

कस्टमर पर रखते थे नजर

करण और राजेश्वर बेउर थाना क्षेत्र में किराए पर कमरा लेकर रह रहे थे। उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति बैंक के अंदर मोटी रकम लेकर निकलने वाले ग्राहक पर नजर रखता था। जैसे ही शिकार बाहर निकलता, वे उसका पीछा करते और मौका मिलते ही रुपयों से भरा बैग या झोला झपट लेते थे। उन्होंने राजधानी के विभिन्न थाना क्षेत्रों में हुई एक दर्जन से अधिक लूटपाट में संलिप्तता स्वीकार की है। कोतवाली, सचिवालय और शास्त्री नगर थानों की पुलिस भी उनसे पूछताछ कर सकती है।