- कहा, पुलिस के कहने पर ही किया था कॉल

- थाने से शराब माफिया को छुड़वाने का ऑडियो हुआ था वायरल

PATNA

: पुलिस के नाम पर लोगों से वसूली करने वाले सूरज मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। उस पर कदमकुआं थाने में पकड़ी गई शराब और गाड़ी को छोड़ने के एवज में पांच लाख की डिमांड का आरोप है। बता दें कि शराब माफिया से पैसा मांगने का एक ऑडियो वायरल हुआ था। कदमकुआं थानाध्यक्ष विमलेंदु कुमार के बयान पर उसके खिलाफ केस दर्ज हुआ था। थानाध्यक्ष विमलेंदु कुमार ने बताया कि सूरज को राजेंद्र नगर से बीते शनिवार की रात पकड़ा गया। रविवार को उसे जेल भेज दिया।

फूट-फूट कर रोने लगा

सूत्रों की मानें तो कदमकुआं थाने में सूरज का कभी दबदबा था। पुलिस अफसरों का चहेता था। गिरफ्तार होने के बाद उसी थाने के हाजत में उसे रात काटनी पड़ी। सूत्रों का कहना है कि गिरफ्तार होने के बाद वह पुलिस के सामने फूट-फूट कर रोने लगा। सूरज का कहना था कि उसने पुलिस वालों के कहने पर ही शराब माफिया से बात की थी।

बनी थी नई टीम

थाने में सूरज से पुलिस ने लंबी पूछताछ की। वायरल हुए ऑडियो के मामले में पुलिस ने सूरज से कई सवाल पूछे। सूरज के खिलाफ केस दर्ज होने की बात गुप्त रखी गई थी ताकि वह भाग न जाए। उसे पकड़ने के लिए एक नई पुलिस टीम बनाई गई। थानेदार विमलेंदु कुमार खुद सादे लिबास में थे। जिस वक्त सूरज को गिरफ्तार किया गया, वह बाइक पर बैठा था। सूरज के पास पुलिस को मोबाइल नहीं मिला है।

कई पुलिसकर्मी की उड़ी नींद

दलाल सूरज मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद कई पुलिसकर्मियों की नींद उड़ गई है। जांच के घेरे में थाने के एक पूर्व अफसर भी हैं। उन्हें भी आलाधिकारियों के कई सवालों के जवाब देने होंगे। सूत्रों का कहना है कि जांच में थाने के सिपाही से लेकर दारोगा रैंक तक के अफसरों पर गाज गिर सकती है। एक-एक कर सभी से पूछताछ की जाएगी। थाने के सभी जवानों, दारोगा और एसआई का कॉल डिटेल निकाल कर जांच हो सकती है।

थाने में था दलालों का दबदवा

राजधानी पटना के कदमकुआं थाने में कुछ महीने पहले तक दलालों का दबदबा था। शराब माफिया और एक युवक के बीच हुई बातचीत के ऑडियो वायरल मामले में पुलिस अधिकारी अभी पड़ताल कर ही रहे थे कि कदमकुआं थाने के एक दारोगा का ऑडियो वायरल हो गया। ऑडियो में एक युवक दारोगा से संदिग्ध परिस्थिति में बात करता सुनाई दे रहा है। इस ऑडियो के सामने आने के बाद पुलिस अफसर हैरान थे। आईजी रेंज संजय सिंह ने वायरल हुई दूसरे ऑडियो क्लिप के जांच के आदेश दिए थे।