बेकाबू उर्दू टीईटी ग्रेस पास अभ्यर्थियों पर पुलिस ने किया लाठी चार्ज, कई छात्र घायल

PATNA : टीईटी उर्दू ग्रेस पास अभ्यर्थियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर बुधवार को धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान तमाम कोशिशों के बाद भी बेकाबू होते अभ्यर्थियों को पुलिस ने कारगिल चौक से गांधी मैदान तक दौड़ा दौड़कर लाठियों से पीटा। अजुंमन इस्लामिया से सैकड़ों उर्दू टीईटी पास अभ्यर्थी सदर लॉक तक मार्च के लिए निकले थे। इस दौरान पुलिस ने उन्हें गेट के पास जबरन रोक दिया। काफी देर तक प्रदर्शन करने के बाद पुलिस ने टीईटी पास अभ्यर्थी से हटने के लिए कहा। पुलिस की बात सुनते ही अभ्यर्थी उग्र हो गए और उनसे उलझने लगे। बेलगाम हो रहे अभ्यर्थियों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इससे गांधी मैदान से लेकर कारगिल शहीद स्थल तक अफरातफरी मच गई। किसी का सिर फूटा तो किसी पर जमकर बरसीं पुलिस की लाठियां। पुलिस की कार्रवाई में दर्जनों अभ्यर्थी घायल हो गए हैं। बाद में पुलिस ने संघ के कई पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। जिन्हें बाद में गांधी मैदान थाने से छोड़ दिया गया।

वर्ष 2013 से भटक रहे स्टूडेंट्स

उर्दू टीईटी संघ के अध्यक्ष मुफ्ती हसन रजा अमजदी का कहना है कि ग्रेस पास उर्दू टीईटी उमीदवार वर्ष 2013 से अब तक इधर-उधर भटक रहे हैं। ग्रेस पास अभ्यर्थी सड़कों पर जिंदगी गुजारने को विवश हैं। बताते चलें कि बिहार बोर्ड ने 12 हजार अभ्यर्थियों को फेल कर दिया है। इसके बाद अभ्यर्थी सीएम शिक्षामंत्री से भी मिले थे। लेकिन अब तक अधिसूचना जारी नहीं हुई।

जाम से बेहाल हुआ गांधी मैदान

उर्दू टीईटी ग्रेस पास अभ्यर्थियों के प्रदर्शन के चलते बुधवार को करगिल चौक से लेकर गांधी मैदान तक घंटों जाम की स्थिति बनी रही। पुलिस उर्दू टीईटी अभ्यर्थियों को सदर लॉक की तरफ मार्च के दौरान रोकती रही लेकिन अभ्यर्थी लगातार आगे बढ़ते रहे। जिसके चलते यहां जाम के दौरान लोग घंटों फंसे रहे। स्कूल से आने और जाने वाले बच्चों को भी आवागमन में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा है। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद लोगों को जाम से छुटकारा दिलाया। ताी कहीं जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।