- दो शातिर चोर को भी पुलिस ने किया गिरफ्तार, बाकि की तलाश

- बैंक अधिकारी के घर हुई चोरी की वारदात के बाद मिले क्लू पर हुई कार्रवाई

क्कन्ञ्जहृन् : 8 अक्टूबर को रूपसपुर में आईसीआईसीआई बैंक के जोनल मैनेजर संजीव कुमार के फ्लैट में शातिरों ने चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया था। चोरी की ये कोई पहली वारदात नहीं थी। रूपसपुर में शातिर चोरों ने एक के बाद एक चोरी की वारदातों की झड़ी लगा दी थी। बढ़ती चोरी की वारदातों के बाद भी लोकल थाने की पुलिस कुछ दमखम नहीं दिखा पा रही थी। बैंक अधिकारी ने अपने फ्लैट में चोरी की बड़ी वारदात होने की जानकारी एसएसपी मनु महाराज को मिलकर दी थी। साथ ही कुछ क्लू भी उन्हें सौंपे थे। जिसे एसएसपी ने काफी गंभीरता लिया और फिर अपनी टीम को कार्रवाई का निर्देश दिया। जिसका रिजल्ट अब जाकर सामने आया है। चोरी करने वाले दो शातिर बदमाशों को पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। साथ ही इनके पास से करीब 30 लाख से भी अधिक के चोरी की ज्वेलरी बरामद की।

- इस तरह से हुई गिरफ्तारी

चोरी की वारदात के बाद पुलिस की ओर से शातिर चोरों के स्कैच तैयार किए गए थे। रूपसपुर और दानापुर थाने की पुलिस लगातार एक-दूसरे के कनेक्शन में थी। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली की रूपसपुर में रेल ओवर ब्रिज के पास कुछ संदिग्ध लोग हैं। पुलिस ने टीम ने तुरंत छापेमारी की। घेराबंदी कर दो शातिर चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। तलाशी के क्रम में इनके पास से एक पिस्टल और दो गोली बरामद की।

- पहले रेकी, फिर चोरी

गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने दोनों शातिरों से पूछताछ की। जिसमें खुलासा किया कि इनकी नजरे बंद और खाली फ्लैट व घर को तलाशती थी। बाइक से अलग-अलग इलाकों में घूम रेकी करते थे। इसके बाद प्लान तैयार कर चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे और चुपके से फरार हो जाते थे।

- 20 से अधिक वारदातों को दे चुके हैं अंजाम

भले ही पुलिस के हाथ अभी दो ही शातिर लगे हों, लेकिन इनके पूरे गैंग का पकड़ा जाना अभी बाकि है। जिनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। पुलिस की मानें तो इन अपराधियों ने अब तक 20 से अधिक लूट और चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है।

इनकी हुई गिरफ्तारी

1. विकास कुमार, रानीपुर, पालीगंज

2. विक्की कुमार उर्फ कालिया, मोगलपुरा, पटना सिटी

बरामदगी

1. देशी पिस्टल - 1

2. गोली - 2

3. कैश - एक लाख 88 हजार

4. लैपटॉप - 1

5. मोबाइल - 3

6. डायमंड रिंग

7. गोल्ड चेन

8. गोल्ड रिंग

9. लॉकेट

10. मंगलसूत्र

11. चांदी का पायल

12. चांदी का सिक्का व अन्य ज्वेलरी

13. घड़ी सहित दूसरे कीमती सामान