PATNA : शराबबंदी के बाद पुलिस को चकमा देने के लिए तस्कर हर तरकीब को अपना रहे हैं। पुलिस एवं उत्पाद विभाग के पदाधिकारी भी उनके नेटवर्क को ध्वस्त करने में लगे हैं। होली पर दीदारगंज थाना के निजामपुर में ट्रक से पिकअप वैन पर अनलोड करते शराब के कार्टन के साथ दो तस्कर और एक मजदूर को एक्साइज की टीम ने दबोच लिया। साथ ही 64 कार्टन शराब भी जब्त किया गया है।

प्लास्टिक दाना के बीच थी शराब

एक्साइज के असिस्टेंट कमिश्नर संजय कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिलने के बाद इंसपेक्टर आदित्य कुमार और दारोगा अजीत कुमार के नेतृत्व में टीम को भेजा गया। निजामपुर के पांडु का बागीचा के पास ट्रक से शराब का कार्टन उतार कर पिकअप वैन पर लोड किया जा रहा था। इस दौरान मौके पर मौजूद दो शराब तस्कर राघोपुर के चांदपुरा के रामपदारथ राय और कच्ची दरगाह के बिट्टू उर्फ शुाम के अलावा 14-15 साल का बाल मजदूर सूरज कुमार को कार्टन उतारते हुए पकड़ा गया।

रामपदारथ है शराब का सरगना

इंसपेक्टर आदित्य कुमार ने बताया कि रामपदारथ राय शराब का बड़ा सिंडिकेट चलाता है। उसके गुट में 4-5 लोग शामिल है, जिसमें बिट्टू भी शामिल है। वह राघोपुर से लेकर एसएच 39 और एनएच 30 फोरलेन पर शराब बिक्री का साम्राज्य बना रखा है। वह विदेशी के साथ देसी शराब का भी काम करता है। उसका बड़ा सिंडिकेट है। इसमें 4-5 लोगों का सिंडिकेट है। एक्साइज पुलिस उसके सिंडिकेट में शामिल लोगों की जानकारी लेकर गिरतारी के लिए छापे मार रही है।

हरियाणा से लाई गई थी शराब

ट्रक हरियाणा के पानीपत के कुटनी रोड के ओनर रमेश कुमार का है और चालक सुरेश कुमार था, जो मौके से फरार हो गया। ट्रक पर इंडियन ऑयल का निर्मित प्लास्टिक दाना की बोरियों के बीच 64 कार्टन हरियाणा मेड शराब था। एक्साइज की टीम ने ट्रक और पिकअप वैन को भी जब्त कर मामला दर्ज किया है।

गिरफ्तारी और बरामदगी

1. रामपदारथ राय : राघोपुर के चांदपुरा का वासी

2. बिट्टु कुमार उर्फ शुाम : कच्ची दरगाह

3. सूरज कुमार : बाल मजदूर

विदेशी शराब : 750एमएल 64 कार्टन

ट्रक : एचआर 67ए 3383

पिकअप वैन : बीआर 01जीए 8785