- बिहिया चौरास्ता जाने वाली सड़क को किया जाम

- ऑटो खड़ा करने के लिए प्रशासन दे उचित जगह

PATNA/ ARA : बेतरतीब ऑटो लगाने पर पुलिस द्वारा की गई सख्ती से भड़के ऑटो चालकों ने रविवार को डाकबंगला चौक पर बिहिया से बिहिया चौरास्ता जाने वाली सड़क जाम कर आवागमन ठप कर दिया। लगभग एक घंटा जाम के बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने समझा-बुझाकर जाम हटाया। ऑटो चालकों का कहना था कि उन्हें ऑटो खड़ा करने के लिए प्रशासन उचित जगह दे।

दरअस्ल आरओबी निर्माण को लेकर प्रशासन ने बाजार में वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी है तथा ऑटो खड़ा करने के लिए डाक बंगला चौक पर जगह निर्धारित की है। यह वही मोड़ है जहां से अन्य छोटे-बड़े वाहनों को डायवर्सन होकर आना-जाना है। पिछले चार पांच दिन से डाक बंगला चौक पर ऑटो बेतरतीब ढंग से खड़े हो रहे हैं। ऊपर से इस मोड़ से होकर डायवर्सन की ओर जाने वाले वाहन के गमनागमन के कारण वहां बराबर जाम की स्थिति बन रही है। इससे वाहनों सहित आम लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

रविवार को ऑटो वालों ने उसी तरह बेतरतीब ऑटो खड़ा कर जाम की स्थिति पैदा की थी। इस दौरान पुलिस ने ऑटो यत्र-तत्र न खड़ा करने को लेकर थोडा़ सख्त रूप अपनाया जिसके बाद ऑटो चालक भड़क गए। बता दें कि नगर पंचायत द्वारा प्रति वर्ष वाहन पड़ाव के बन्दोबस्ती से लाखों रुपया राजस्व प्राप्त करता है, पर यहां कोई वाहन पड़ाव नहीँ है। यात्री वाहन बाजार एवं सड़क पर जहां तहां अपनी मर्जी और मनमाने ढंग से ऑटो या अन्य यात्री वाहन खड़ा करते हैं। जिससे लोगों को काफी परेशानी होती है।