PATNA: कुख्यात अपराधियों के नेटवर्किंग तैयार कर रेलवे के ठेकेदारों से रंगदारी की डिमांड कराने वाले रीतलाल पर पुलिस का शिकंजा कस सकता है। पुलिस उसे रिमांड पर लेकर कोई बड़ा खुलासा कर सकती है। सोमवार को रंगदारी के बड़े नेटवर्क में शामिल एक गुर्गे को गिरफ्तार करने के बाद जेल का कनेक्शन खुला था और इसी आधार पर अब पुलिस रिमांड की तैयारी में है। पुलिस सूत्रों की मानें तो आने वाले दिनों में जेल से चल रहे अपराधियों के बड़े कनेक्शन को ध्वस्त करने की दिशा में बड़ा काम हो सकता है।

पुलिस का बढ़ा तनाव

जेल से रंगदारी के खेल का खुलासा होने से पुलिस का तनाव बढ़ गया है। पुलिस अब इस नेटवर्क को तोड़ने के लिए प्लान कर रही है। वह जेल के अंदर से चल रही अपराध की प्लानिंग को बेनकाब करना चाहती है। जेल में कौन सी ऐसी कड़ी है जिससे रीतलाल का नेटवर्क एक्टिव है। पुलिस इसे लेकर काम करेगी साथ ही साथ वह जेल से बाहर के उसके कनेक्शन की पड़ताल करने में भी जुटी है।

सामने आएगा चैनल

कुख्यात अपराधी से एमएलसी बने रीतलाल यादव पर शिकंजा कसने को लेकर पुलिस का कई बड़ा प्लान है और इससे पहले वह उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की तैयारी कर रही है। रेलवे के कांट्रैक्टरों में दबाव बनाने और दहशत फैलाकर रंगदारी मांगने के मामले में रीतलाल का नाम इस समय चर्चा में है। हालांकि पहले भी वह इस तरह की घटनाएं कर चुका है। रंगदारी मांगने और जान मारने की धमकी देने के कई मामले सामने आने के बाद पुलिस ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई की।

एक्टिव होगी पुलिस की सेल

पुलिस रंगदारी मांगने वालों का पूरा नेटवर्क तोड़ने में लगी है। पटना एसएसपी ने इसके लिए प्लान तैयार कर लिया है। सूत्रों की मानें तो रंगदारी के मामले में पुलिस को ऐसे क्लू मिले हैं जिसके सहारे वह बड़ा खुलासा करने में लगी है। सोमवार को रीतलाल के नेटवर्क के खास सन्नी की गिरफ्तारी के बाद कई राज सामने आए हैं जिससे पुलिस को रंगदारों का चैनल ध्वस्त करने में मदद मिलेगी।