- पीडब्ल्यूसी कैबिनेट इलेक्शन कैंपेनिंग में दिखा अनोखा अंदाज

- कैंडिडेट्स ने पोस्टर पर दिखाए अपने इमोशन, कर रहे च्वाइस-वॉयस की बात

PATNA :

'रेज योर वॉइस, मेक ए च्वाइस',। 'मेक मी योर च्वाइस आई विल बी योर वॉइस', ' वोट राइट, चूज राइट' आदि जैसे स्लोगन के साथ पटना वीमेंस कॉलेज में कैबिनेट चुनाव में कैंपेनिंग की धूम दिखी। नॉमिनेशन के बाद गुरुवार का दिन कैंपेनिंग का था और बिना किसी सोशल मीडिया के पोस्टर और हैंड रिटेन तरीके से इस चुनाव में कैंडिडेट्स ने वोट करने के लिए अपने इमोशन और आइडिया का जोश दिखाया। कैबिनेट इलेक्शन 11 जनवरी को है। बैनर पोस्टर तैयार कर और क्लासरूम में जाकर कैंडिडेट्स ने वोट अपील की। शुक्रवार का दिन रेस्ट होगा जबकि 11 जनवरी को स्टूडेंटस नए कैबिनेट के लिए वोट करेंगे। साल 2020 में होने वाले इस इलेक्शन के लिए कुल 18 छात्राओं ने नॉमिनेशन फॉर्म भर अपनी दावेदारी की है। नॉमिनेशन फॉर्म देने और इलेक्शन कराने की जिम्मेदारी पॉलिटिकल साइंस विभाग को सौंपी गयी है।

- चुनावी मैदान में उतरी 18 छात्राएं

कैबिनेट मेंबर के लिए नॉमिनेशन 19 छात्राओं ने किया था जिसमें एक ने नाम वापस ले लिया। जिन छात्राओं का नॉमिनेशन हो चुका है उन्होंने गुरुवार को इलेक्शन को लेकर कैंपेनिंग की। नॉमिनेशन के दौरान विभाग की फिजा दरखशां ने छात्राओं का फॉर्म वैरिफाय किया। छात्राओं को अपने नॉमिनेशन फॉर्म के साथ पैरेंट्स और उनके विभाग के एचओडी द्वारा साइन किया हुआ एनओसी, पिछले साल का मार्क्सशीट, अपने एचिवमेंट्स का सर्टिफिकेट, गुड कैरक्टर सर्टिफिकेट और 75 प्रतिशत अटेंडेंस लेटर के साथ जमा किया गया।

मोबाइल बैन, पोस्टर सहारा

कैबिनेट इलेक्शन में छात्राएं कैंपेनिंग के लिए हैंडमेड पोस्टर के साथ प्रचार किया। कॉलेज परिसर में मोबाइल बैन है इसलिए कैंपेनिंग के लिए छात्राएं सोशल मीडिया का भी इस्तेमाल नहीं करने का निर्देश दिया गया। छात्राओं ने हैंडमेड पोस्टर में अपनी फोटो, चुनाव के मुद्दों और अपने पोस्ट के साथ बास्केट बॉल ग्राउंड में जमकर कैंपेनिंग किया। सुबह नौ बजे से लेकर चार बजे तक कैंपेनिंग चली।

पद -कुल नॉमिनेशन

प्रीमियर-4

जेनरल सेक्रेटरी-2

कल्चरल सेक्रेटरी-3

इन्वायरमेंट एंड डिसीप्लीन सेक्रेटरी-5

स्पो‌र्ट्स सेक्रेटरी-2

ज्वाइंट जेनरल सेक्रेटरी साइंस-1 ज्वाइंट जेनरल सेक्रेटरी वोकेशनल-1

--------