PATNA :

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को कहा कि लोगों को सहूलियत हो इसमें हमलोगों की दिलचस्पी रहती है। आर ब्लॉक-जीपीओ गोलंबर फ्लाईओवर के उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री ने यह बात कही। उन्होंने राजधानी में निर्माणाधीन कई सड़क परियोजनाओं के बारे में हिदायतें दीं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस फ्लाईओवर के शुरू हो जाने से लोगों को काफी सहूलियत होगी। अब आर ब्लॉक से गांधी मैदान व कंकड़बाग तथा दूसरी जगहों पर काफी सहजता के साथ लोग आ-जा सकेंगे। लोगों को जाम की समस्या से छुटकारा मिलेगा। हमलोग तो विकास के काम में लगे रहते हैं। पटना छोड़कर वर्षाे पहले बाहर गए लोग जब वापस पटना आते हैं तो उन्हें इस तरह के निर्माण को देखकर आश्चर्य होता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पटना की आबादी लगातार बढ़ रही है और पिछले कुछ वर्षो में यहां का कारोबार भी बढ़ा है। पटना की बड़ी आबादी फ्लाईओवर की सुविधा का लाभ उठाएगी। उद्घाटन समारोह के बाद मुख्यमंत्री ने मीठापुर फ्लाईओवर के यारपुर छोर के बचे हिस्से का निरीक्षण कर कहा कि इस काम को जल्द पूरा किया जाए। पुनपुन वाले छोर के अधूरे काम को भी जल्द पूरा करने को कहा। मुख्यमंत्री ने मीठापुर से महुली के बीच बन रहे फोरलेन एलिवेटेड सह एटग्रेट पथ का भी निरीक्षण किया। उन्होंने यह निर्देश दिया कि एनएच-30 बाईपास के ऊपर से मीठापुर-महुली एलिवेटेड रोड का निर्माण कराया जाएगा। मुख्यमंत्री ने सिपारा गुमटी पर आरओबी निर्माण के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गुमटी के पास पूरब के इलाकों की संपर्कता के लिए एलिवेटेड पथ से रैंप बनाया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि परसा से संपतचक पथ को भी मीठापुर -महुली एलिवेटेट पथ से संपर्कता दी जाए। परसा के समीप एक ओैर अतिरिक्त आरओबी बनाने की सहमति दी गयी ताकि रेलवे के पश्चिम रहने वाले लोगों को आवागमन में सुगमता हो। मुख्य मंत्री ने निर्देश दिया कि करबिगहिया से चिरैयाटांड़ के ऊपर कंकड़बाग फ्ललाईओवर का निर्माण कार्य अगले डेढ़ वर्ष में पूरा किया जाए।

इस मौके पर उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन, विधायक संजीव चौरसिया, विधान पार्षद नवल किशोर यादव, संजय कुमार सिंह उर्फ गांधी जी, ललन सर्राफ, मेयर सीता साहू, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, चंचल कुमार, अपर मुख्य सचिव, पथ निर्माण अमृत लाल मीणा, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार व ओएसडी गोपाल सिंह तथा राज्य नागरिक परिषद के पूर्व महासचिव छोटू सिंह भी मौजूद थे।